IPL 2022 से इन 3 खिलाड़ियों की खुली किस्मत, लंबे समय के बाद टीम इंडिया में एंट्री

IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का खिताब जीता। हालांकि आईपीएल का यह सीजन कई खिलाडियों के लिए ख़ास रहा। जहाँ नए चेहरों ने एक पहचान बनाई है, तो वहीँ राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे 3 भारतीय दिग्गजों ने इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी किस्मत खोल दी। तो चलिए आपको बताते कौन हैं वो इंडियन खिलाड़ी।

दिनेश कार्तिक

विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। कार्तिक ने 55।00 की औसत और 183.33 के स्ट्राइक रेट 16 मैचों में 330 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। वहीँ उनका बेस्ट स्कोर 66 रन था। यही वजह रही कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी 5 T20 मैचों की सीरीज में उन्हें चुना गया और भारतीय टीम में कार्तिक को अपने प्रदर्शन के दम पर जगह मिली। आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2022 ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के लिए टर्निंग पॉइंट बनकर उभरा है। अपनी फिटनेस के कारण पांड्या ने राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह खो दी थी। उन्हें आखिरी बार 8 नवंबर 2021 को T20 के रूप में खेलते हुए देखा गया था। लेकिन आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के इस कप्तान ने टीम को चैंपियन बना कर खुद को तैयार दिखाया है। जहाँ हार्दिक ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए 15 मैचों में 487 रन बनाए वहीँ फाइनल मैच में 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट भी चटकाए। वहीँ पांड्या को अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खेलते हुए देखा जा सकता है।

 

कुलदीप यादव

चाइनामैन’ कुलदीप यादव का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले कुछ सालों से खराब दौर चल रहा था।लगातार उनके अंदर-बाहर रहने का सिलसिला जारी था। हालांकि उनका ये सीजन बेहतर रहा और दिल्ली कैपिटल्स ने उन पर भरोसा दिखाते हुए सभी मैचों में खेलने का मौका दिया। उन्होंने टीम की उम्मीद को कायम रखते हुए 14 मैचों में 21 विकेट लिए और साथ ही सीजन में सबे अधिक विकेट चटकाने वाले 5वें गेंदबाज बने। वहीँ उन्होंने अपने प्रदर्शन के बदौलत साउथ अफ्रीका खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में अपनी जगह बना ली है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yash Dhull (@yashdhull22)

error: Content is protected !!