IPL में दोबारा एंट्री का खोला हर्षल पटेल ने राज, बोल- दीदी ने दुनिया छोड़ने से पहले…

आईपीएल (IPL) का 15 वां सत्र अपने रोमांच के टॉप पर है. इस वक्त लीग में हर मुकाबला दिलचस्प है. RCB की बात की जाए तो इस सीजन टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है.

आरसीबी ने अभी तक कुल 7 मैच खेले हैं. इनमें से उसे 4 में जीत हासिल हुई है. जबकि 2 में शिकस्त झेलनी पड़ी है. इसके साथ ही बैंगलोर की टीम 10 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. टीम के स्टार खिलाड़ी हर्षल पटेल की बात करें तो उन्होंने अभी तक खेले 6 मैचों में 8 विकेट झटके हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Harshal Patel (@harshalvp23)

पिछले सीजन की बात करें तो इन्होंने आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा 32 विकेट लिए थे और पर्पल कैप भी जीती थी. RCB ने उन्हें मेगा ऑक्शन में 10 करोड़ 75 लाख में खरीदा था. लेकिन इस युवा खिलाड़ी के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा जब बीते 9 अप्रैल 2022 को इनकी बहन का निधन हो गया.

आपको बताते चलें कि हर्षल पटेल लंबे वक्त से बीमार चल रही थीं. बहन के निधन की वजह से हर्षल पटेल ने बीच में ही बायो-बबल तोड़ दिया था. जिसके बाद आरसीबी, सीएसके के खिलाफ हुए मुकाबले में हार भी गई थी. टीम को हर्षल की कमी बहुत ही ज्यादा खली थी. इस मैच के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी कहा था कि हमने हर्षल पटेल को मिस किया. अगर वो होता तो मैच का नतीजा कुछ और ही होता.

इसके बाद हर्षल पटेल ने दिल्ली के खिलाफ वापसी की और अच्छी गेंदबाजी की. हालांकि ये वापसी हर्षल के लिए आसान नहीं रही थी. इतने जल्दी मैदान पर वापसी करना वाकई काबिले तारीफ है. हर्षल पटेल ने एक इन्स्टाग्राम पोस्ट के जरिये बताया की आखिर दोबारा ग्राउंड में वापस आने की हिम्मत उनमें कहाँ से आई.

IPL 2022

हर्षल पटेल ने अपने इंस्टा अकाउंट पर स्वर्गवासी बहन के साथ एक फोटो पोस्ट करते हुए कुछ लिखा है. हर्षल लिखते हैं कि उनकी बहन ने उन्हें ये कहा था की तुम मेरी चिंता मत करो और खेलने पर फोकस करों. हर्षल पटेल ने इंस्टा पर अपनी बहन को याद करते हुए लिखा है कि दीदी, आप हमारी जिंदगी की सबसे दयालु और खुशमिजाज इंसान थीं. आपने आखिरी सांस तक चेहरे पर बड़ी मुस्‍कान के साथ जिंदगी की कठिनाइयों का सामना किया.

हर्षल पटेल लिखते हैं कि जब मैं आपके साथ हॉस्पिटल में था तब आपने मुझसे कहा कि अपने खेल पर ध्‍यान दो और मेरे बारे में चिंता मत करो.

आरसीबी का खिलाड़ी कहता है कि आपके वो शब्‍द ही एकमात्र कारण था जिस वज़ह से मैं वापस आ सका और बीती रात मैदान पर उतर सका. दीदी आपका ये हर्षल वो सब करना जारी रखेगा, जिससे आपको मुझ पर गर्व हो. मैं आपको अपनी जिंदगी के हर पल, अच्‍छे और बुरे समय में याद रखूंगा.

Read More: Mumbai Indians को अब बेंच पर सड़ रहे इन 3 टैलेंटड प्लेयर को आजमाना चाहिए

Synopsis: IPL 2022: RCB pacer Harshal Patel pens emotional note for late sister, check HERE

 

 

error: Content is protected !!