KL Rahul ने टपकाया Karthik का कैच, गुस्से में आग-बबूला हुए Gautam Gambhir

Gautam Gambhir is very furious after KL Dropped Karthik: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL 2022 के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रनों से हराया। एलिमिनेटर में हार के साथ ही टूर्नामेंट में लखनऊ का सफर भी खत्म हो गया और वहीँ क्वालीफायर 2 में आरसीबी की जगह पक्की हो गई। अब क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स का सामना फाइनल का टिकट पाने के लिए आरसीबी से होगा।

लखनऊ की एलिमिनेटर मैच में हार की सबसे बड़ी वजह टीम की खराब फील्डिंग थी। कहने को तो लखनऊ ने आरसीबी की पूरी पारी के दौरान कुल 4 कैच ड्रॉप किए, लेकिन सोशल मीडिया पर 15वें ओवर में कप्तान केएल राहुल का दिनेश कार्तिक के कैच को ड्रॉप करने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।


दरअसल, जब मोहसिन खान (Mohsin Khan) 15वां ओवर कर रहे थे, तभी कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 5वीं गेंद पर मिडऑफ की दिशा में एक शॉट खेला। कप्तान राहुल ने शानदार खेल दिखाते हुए बेहतरीन कैच पकड़ा, लेकिन कैच लेने के बाद जैसे ही वह गिरे, गेंद भी उनके हाथ से गिर गई और कार्तिक को जीवनदान मिल गया।

राहुल के गेंद को लपकते ही डग आउट में बैठे टीम के मेंटर गौतम गंभीर खुशी से झूम उठे, लेकिन जैसे ही गेंद लखनऊ के कप्तान के हाथ से निकली, गंभीर भड़क गए और सिर पकड़कर बैठ गए। दिनेश कार्तिक उस वक़्त 7 गेंदों में 4 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे। इसके बाद कार्तिक ने अपने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 23 गेंदों में 37 रन बनाकर नाबाद रहे, इस दौरान उन्होंने रजत पाटीदार को शतक बनाने में मदद की। दोनों ने 41 गेंदों में 92 रन की साझेदारी भी निभाई।

Read Also: ‘208 का लक्ष्य…58 गेंद पर 79 रन बनाए दूसरों के लिए छोड़े 62 गेंदों 129 रन’

आईपीएल में अपने पहले शतक को जड़ने वाले पाटीदार ने 112 के निजी स्कोर पर नाबाद वापसी की। वहीँ दोनों खिलाडियों ने आखिरी के 5 ओवरों में गेंदबाजों की जमकर क्लास ली और 84 रन बनाए। जिसके बाद लखनऊ के सामने 208 रन का लक्ष्य था, वहीँ जवाब देने उतरी टीम 6 विकेट पर 193 रन ही बना सकी और 14 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा। बता दें कि लखनऊ भले ही इतने करीब पहुँच कर बाहर हो गई हो, लेकिन आईपीएल के पहले साल में ही लखनऊ के कप्तान राहुल और उनकी टीम ने लोगों के दिल में जगह बना ली है।

(Gautam Gambhir)

error: Content is protected !!