IPL 2022 के वो 4 कप्तान, जिनमें टीम इंडिया अपना फ्यूचर कप्तान खोज रहा है

जी हां, IPL 2022 15 का ये सीजन कई मामलों में गजब होने वाला है. IPL 15 में दरअसल, 8 नहीं बल्कि 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इस बार के आईपीएल में केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर जैसे कई युवा चेहरे कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. तो वहीं धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी है.

जिसके बाद इस लिस्ट में रवींद्र जडेजा का नाम भी जुड़ चुका है. हालांकि जडेजा अब युवा नहीं बल्कि दिग्गज बन चुके हैं. अगर ये खिलाड़ी आईपीएल में शानदार कप्तानी करते हैं तो भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी के लिए भी दावा ठोक सकते हैं. Read More: IPL 2022: Match 1, CSK vs KKR- इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी चेन्नई

बीसीसीआई को दो-तीन नए कप्तान इसलिए भी तैयार करने पड़ रहे हैं क्योंकि रोहित शर्मा आने वाले 30 अप्रैल को 35 साल के हो जाएंगे. ऐसे में रोहित ज्यादा से ज्यादा 2-3 साल ही और भारतीय टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं. इसके बाद बीसीसीआई को नया कप्तान बनाना ही पड़ेगा. तो चलिए आपको बताते हुए उन 4 IPL कप्तानों के बारे में जो भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बनने का दावा कर सकते हैं.

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja IPL 2022)

इस लिस्ट में अब सबसे ऊपर हैं रवींद्र जडेजा क्योंकि पिछले तीन-चार साल से इनका प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए लाजवाब रहा है. हाल ही में इन्हें चेन्नई सुपर किंग्स टीम का भी कप्तान बनाया गया है. अगर जडेजा आईपीएल में अच्छा करते हैं तो उनके लिए टीम इंडिया का कप्तान बनना काफी आसान हो जाएगा.

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

श्रेयस अय्यर अभी काफी ज्यादा युवा हैं. लेकिन इनके पास कप्तानी का पूरा अनुभव है. इनकी कप्तानी में ही दिल्ली कैपिटल्स ने साल 2020 का फाइनल खेला था. इस साल अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंग. इन्हें भी भारत का फ्यूचर कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है.

केएल राहुल (KL Rahul)

केएल राहुल भारतीय टीम का अभिन्न हिस्सा हैं. वो टी-20, टेस्ट और वनडे तीनों ही फॉर्मेट भारत के लिए खेलते हैं. साथ ही वो भारतीय टीम की वनडे और टेस्ट मे भी कप्तानी कर चुके हैं. हालांकि उनकी कप्तानी अभी तक फ्लॉप ही रही है. भारतीय टीम ने भी उनकी कप्तानी में अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है तो वहीं आईपीएल में भी वो कप्तान के तौर पर फ्लॉप ही रहे हैं. इस बार केएल लखनऊ की कप्तानी कर रहे हैं. टीम को टाइटल जीताकर वो भी अपनी कप्तानी का दावा ठोंकते हुए नजर आएंगे.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के सितार इस बार काफी ज्यादा अच्छे हैं. पंत को भारत का फ्यूचर कैप्टन माना जा रहा है. ऋषभ पंत को अब कप्तानी का अब अच्छा खासा अनुभव भी है. साल 2021 में उनकी कप्तानी के अंडर ही दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था.

error: Content is protected !!