‘वो रावण जितना अहंकारी है’, पूर्व भारतीय ओपनर ने करी R Ashwin की आलोचना

Former Indian opener Virender Sehwag hates R Ashwin: IPL के 15वें सीजन में एक नया चैंपियन घोषित किया जा चुका है। गुजरात टाइटंस  ने राजस्थान रॉयल्स को रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में हराकर डेब्यू सीजन में ही जीत का ख़िताब हासिल कर लिया। वहीँ 14 साल से खिताब का इंतजार कर रही राजस्थान रॉयल्स का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया।

राजस्थान रॉयल्स के लिए R Ashwin ने किया निराश

2008 में राजस्थान रॉयल्स ने खिताब जीता और उसके बाद पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन राजस्थान की टीम का फाइनल में प्रदर्शन बेहद खराब रहा। उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाज़ी कुछ भी कामयाब नहीं रही। वहीँ इस खिताबी मुकाबले में दिग्गज स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स को काफी निराश किया और फाइनल मैच में ही खराब गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 ओवर में 32 रन दे डाले और एक भी विकेट नहीं चटका सकें।

R Ashwin की गेंदबाजी पर भड़के Sehwag और Sangakkara

पूरे सीजन R Ashwin अपनी गेंदबाजी से कोई खास प्रभाव नहीं बना सके और 17 मैचों में सिर्फ 12 विकेट ही चटका सकें। वहीँ एक दिग्गज बॉलर होने जैसी उनके में क्वालिटी नहीं दिखी। जिसके बाद उनकी गेंदबाजी पर दिग्गजों ने सवाल खड़े कर दिए।

जहाँ आर अश्विन को राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा ने ऑफ स्पिन गेंदबाजी पर काम करने की सलाह दी, तो दिग्गज खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग ने जमकर हमला बोलते हुए कहा कि बल्लेबाजों को आर अश्विन की ऑफ स्पिन गेंदबाजी परेशान कर रही थी। इस वजह से उन्हें कैरम गेंदें फेंकने की जगह उनकी नेचुरल गेंदबाज़ी करनी चाहिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag)

वहीँ सहवाग ने आर अश्विन पर मनमाने ढंग से गेंदबाजी करने का आरोप लगाया। सहवाग ने कहा कि ” पिच पर पहली पारी के बाद खुरदुरा पैच तैयार हो गया था। जिससे शुभमन गिल को परेशान किया जा सकता था। वहीँ हार्दिक पांड्या को भी आश्विन इस तरह आउट करने के लिए प्रयास कर सकते थे, लेकिन उनकी सोच अलग है और वह अपनी विविधताओं से विकेट हासिल करने के प्रयास करते हैं।

error: Content is protected !!