IPL 2022: मालिक का करोड़ों खाकर डकार गए ये खिलाड़ी, फिर भी नहीं आई शर्म

IPL 2022 में जहां कई नए चेहरे रन बनाकर अपनी छाप छोड़ते हुए नजर आए, वहीं कई पुराने दिग्गज भी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। ऐसे में चलिए हम कुछ ऐसे खिलाडियों के नाम जानते हैं, जिनके नाम तो बड़े हैं लेकिन उन्होंने प्रदर्शन अपने नाम जैसा बिल्कुल नहीं किया।

रोहित शर्मा

5 बार मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा का इस सीजन में प्रदर्शन बेहद बेकार रहा। उन्होंने 19.14 की औसत से 14 मैचों में 268 रन बनाए, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 48 रहा। अगर उनकी कीमत की बात करें तो 16 करोड़ में उनकी बोली लगाई गई थी, ऐसे में उनका प्रदर्शन काफी निरशाजनक रहा।

विराट कोहली

विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं बनाया है। जिसके बाद आईपीएल में उनसे काफी उम्मीदें बन गई थीं और इस सीजन में भी उनका खराब प्रदर्शन जारी रहा। बता दें कि पूरे सीजन में उन्होंने 23.85 के औसत से 15 मैचों में 334 रन ही बना पाए हैं। गौरतलब है कि आरसीबी ने 16 करोड़ में कोहली को रिटेन किया था, जिसके बाद कहा जा सकता है कि बड़े नाम के इस खिलाड़ी ने छोटे दर्शन दिए हैं।

जॉनी बेयरस्टो

पंजाब किंग्स ने बड़ी उम्मीद से इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को 6 करोड़ 75 लाख में खरीदा था। बेयरस्टो के लिए शानदार लय में चल रहे भानुका राजपक्षे को पंजाब की टीम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था। हालांकि इस सीजन में बेयरस्टो हर तरह से फ्लॉप रहे हैं और 23.00 की औसत से 11 मैचों में केवल 253 रन बना सके।

रविंद्र जडेजा

चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस को 16 करोड़ में रिटेन किए गए इस खिलाड़ी ने पूरी तरह से निराश किया। शुरुआत में जडेजा को कप्तान बनाया गया था, लेकिन फिर लगातार कई हार के कारण उन्होंने कप्तानी बीच में ही छोड़ दी। इस सीजन में जडेजा ने 19.33 की खराब औसत से 10 मैचों में महज 116 रन बनाए हैं, जो उनकी फ्लॉप परफॉरमेंस को दर्शाता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)


आरोन फिंच

कई गेंदबाज़ इस विस्फोटक ओपनर से खौफ खाते हैं। उन्हें एलेक्स हेल्स की जगह 1.50 करोड़ में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शामिल किया गया था। फिंच को कोलकाता ने 5 मैचों में ओपनर के तौर पर उतारा था, लेकिन कुछ भी खास असर नहीं दिखा। 5 मैचों में फिंच ने 25.19 की औसत से सिर्फ 86 रन बनाए। वहीँ उनकी फ्लॉप परफॉरमेंस की वजह से कोलकाता की भी शुरुआत बेहतर नहीं हुई और 14 मैचों में 6 जीत के साथ टीम 7वें नंबर पर रही। (IPL 2022)

 

 

error: Content is protected !!