Lockie Ferguson ने डाली IPL इतिहास की सबसे तेज गेंद, मुंह ताकते रह गए Umran Malik

लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson 157.3) ने गुजरात टाइटंस को फाइनल में फाफड़ा ही मानो खिला दिया है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इन्होंने उमरान मलिक को पीछे छोड़ते हुए इस सीजन की अभी तक की सबसे तेज गेंद डाल दी है. इनकी इस गेंद के कहर का पता इस बात से ही लगाया जा सकता है कि सीजन के टॉप रन स्कोरर जॉस बटलर इस गेंद को छू तक नहीं सके.

लॉकी फर्ग्यूसन ने उमरान मलिक के 157kmph की गति वाली गेंद का रिकॉर्ड तोड़ दिया. साथ ही अब वो IPL के इतिहास में सबसे तेज गेंद डालने के मामले में अब दूसरे पायदान पर आ गए हैं.

लॉकी द्वारा फेंकी गई हुई ये बॉल आप इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं – वीडियो

IPL इतिहास में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड शॉन टेट के नाम हैं. जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के तरफ से खेलते हुए साल 2011 में 157.7 की गति से गेंदबाजी की थी. शॉन टेट ने ये गेंद ऑस्ट्रेलिया के ही बल्लेबाज ऐरोन फिन्च को डाली थी जो कि उस वक्त दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे थे.

पारी के 5वें ओवर में लॉकी गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने तीसरी गेंद 154kmph की गति से डाली तो अगली गेंद 153kmph से. मगर रिकॉर्ड तोड़ने वाली गेंद रही ओवर की आखिरी गेंद जो कि लॉकी ने 157kmph की गति से फेंकी.

आपको बता दें कि इससे पहले इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने दिल्ली के खिलाफ रोवमैन पॉवेल के सामने 157kmph की गति से गेंद फेकी थी. जिसके बाद सबको उम्मीद थी कि वो ही इस सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर जाएंगे.

English Summary: The Gujarat Titans paceman steamed in and bowled the last delivery of the fifth over at a pace of 157.3 kmph, which broke the mark earlier set by SunRisers Hyderabad paceman Umran Malik.

error: Content is protected !!