Gujarat Titans ने Rajasthan Royals को हराकर जीता IPL 2022 का खिताब

IPL 2022 Final: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला गया फाइनल मुकाबला आखिरकार समाप्त हुआ. इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने मुकाबले को बड़े आसानी से जीत लिया. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. ये फैसला संजू सैमसन की टीम के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा. हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी और कप्तानी करते हुए RR को 130 रनों पर महज रोक दिया.

गुजरात टाइटंस के लिए हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए. तो वहीं राजस्थान के हर बल्लेबाज फ्लॉप रहे. जॉस बटलर ने टेस्ट पारी खेलते हुए 35 गेंद पर 39 रन ही बनाए. तो वहीं कप्तान संजू सैमसन भी लप्पा मारकर 14 रन पर आउट हो गए. हालत इतनी बुरी रही कि टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 130 रन ही बना पाई.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gujarat Titans (@gujarat_titans)

इसके बाद जब गुजरात टाइटंस बल्लेबाजी के लिए आई तो पारी की चौथी ही गेंद पर युजवेंद्र चहल ने शुभमन गिल का कैच छोड़ दिया. जिसके बाद शुभमन गिल ने पारी की छठवीं गेंद पर चौका मार स्कोरबोर्ड आगे बढ़ाया. हालांकि अगले ही ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने साहा को पॉवेलियन भेज कुछ आस जगाई मगर सब विभल प्रयास रहा. गुजरात टाइटंस ने 131 रनों के लक्ष्य को बड़े आसानी से पा लिया 3 विकेट के नुकसान पर. हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी में 30 गेंद पर 34 रनों की शानदार पारी खेली. गुजरात टाइटंस ने 131 रनों का लक्ष्य 18.1 ओवर में हासिल कर लिया. शुभमन गिल 45 और डेविड मिलर 32 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले लॉकी फर्ग्यूसन ने उमरान मलिक का रिकॉर्ड तोड़ते हुए IPL 2022 की सबसे तेज गेंद डाली. उमरान मलिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीजन की सबसे तेज गेंद 157 Kmph की गति से डाली थी. मगर आज लॉकी फर्ग्यूसन ने पारी के पांचवे ओवर की आखिरी गेंद जॉस बटलर को 157.3kmph की गति से डालकर उमरान मलिक का रिकॉर्ड तोड़ा.

Read Also: Lockie Ferguson ने डाली IPL इतिहास की सबसे तेज गेंद, मुंह ताकते रह गए Umran Malik

English Summary: Gujarat Titans wins IPL 2022. Gujarat Titans is a new winner of IPL 2022. GT beats RR in IPL 2022 final with ease. Gujarat Titans beats RR by Wickets. 

error: Content is protected !!