Video: आसमान चीरकर हार से जीत छीन लाए Avesh Khan, 6 गेंदों में पलटा मैच

Avesh Khan: IPL 2022 के 12वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद एक दूसरे के आमने-सामने थे. इस मैच को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 12 रनों से जीत कर लीग में अपनी दूसरी जीत हासिल की. तो वहीं यह मैच गंवाकर सनराइजर्स हैदराबाद ने टूर्नामेंट में अपनी दूसरी हार हासिल की. इस मैच में लखनऊ के जीत के हीरो रहे आवेश खान. इन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने कोटे के 4 ओवर में 24 रन दिए. इसके अलावा हैदराबाद के चार बल्लेबाजों को आउट किया.

12वें मुकाबले में एक समय ऐसा आ गया था जब निकोलस पूरन और वॉशिंगटन सुंदर की जोड़ी ने हैदराबाद को लगभग मैच जीता ही दिया था. तभी आवेश खान 18वां ओवर लेकर आए और पूरी कहानी बदल दी.

आसान शब्दों में अगर यह कहा जाए कि आवेश खान ने मात्र 6 गेंदों में हैदराबाद से जीत छीन ली. तो यह बिल्कुल भी गलत नहीं होगा. जब आवेश खान अपना आखिरी ओवर करने आए. तब हैदराबाद को 18 गेंदों में 33 रनों की जरूरत थी. ऐसा लग रहा था कि यह रन हैदराबाद आसानी से बना ले जाएगी.

18वें ओवर की पहली बॉल पर आवेश खान को छक्का लग गया जिसके बाद लखनऊ के खेमे में खलबली मच गई.

मगर इसी ओवर की तीसरी गेंद पर आवेश ने विकेट ले लिया. अगली ही गेंद पर अब्दुल समद को आउट कर दिया. जिस वजह से मैच पूरी तरह से लखनऊ की तरफ आ गया. उसने पहली बॉल पर छक्का खाने के बावजूद सिर्फ 7 रन ही दिए. साथ ही मैच के हीरो बन गए.

Video देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Avesh Khan 4-24

आवेश को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ से भी नवाजा गया. इस जीत के साथ ही लखनऊ टीम अंक तालिका में दो जीत के साथ अब पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. केएल राहुल की टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी.

error: Content is protected !!