DHONI को कप्तानी करते देख नाराज हुए JADEJA, बोले- तो कप्तानी छोड़ी ही क्यों?

IPL 2022: Ajay Jadeja Slams MS Dhoni For Bossing Ravindra Jadeja: पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी से काफी नाराज नजर आ रहे हैं. उनका मानना है कि कप्तान पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी. मैच को अभी भी कंट्रोल कर रहे हैं. आईपीएल शुरू होने से 2 दिन पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद उन्होंने कप्तानी का जिम्मा रविंद्र जडेजा को सौंपा था.

अजय जडेजा और बाकी क्रिकेट पंडितों का यही मानना है कि धोनी ने कप्तानी इसलिए छोड़ी है क्योंकि नीलामी में ही उन्हें पता लग गया था कि टीम कमजोर है. जिसके बाद धोनी अपना रिकॉर्ड खराब नहीं करना चाहते थे.

अजय (Ajay Jadeja) ने धोनी (MS Dhoni) की आलोचना की है कि वह गेम को कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं. जबकि टीम का कप्तान कोई और है. गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी को अभी तक के दोनों मुकाबलों में मैदान पर कप्तानी करते हुए देखा गया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ajay Sinhji Jadeja (@travelermaan)

CSK ने अपने दूसरे मैच में 210 रन बनाने के बावजूद मैच गवां दिया. इस दौरान पूर्व कप्तान धोनी मैदान पर गेंदबाज और फील्डर को निर्देश देते हुए नजर आए. जिससे अजय जडेजा हैरान रह गये. जबकि रविंद्र जडेजा मैदान पर मौजूद थे. टीवी कैमरा ने जितना भी रविंद्र जडेजा को दिखाया वह बाउंड्री पर फील्डिंग करते हुए नजर आए. एक दम चुप-चाप से.

अजय जडेजा ने महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना करते हुए कहा है कि मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि यहां रविंद्र जडेजा हैं. लेकिन एक क्रिकेट प्रशंसक के रूप में भी आप टीम का जो कप्तान होता है. उसे ही कप्तानी करते हुए देखना चाहते हैं. मैदान पर रविंद्र जडेजा मौजूद थे. तब भी महेंद्र सिंह धोनी पूरा मैच कंट्रोल कर रहे थे. Read More: Video: लखनऊ के Ayush Badoni ने जड़ा ऐसा SIX, फूट गया महिला फैन का सिर

धोनी बहुत बड़े खिलाड़ी होंगे लेकिन मुझे आज उन्हें देखना बिल्कुल पसंद नहीं आया. मैं यह बात मानता हूं कि क्रिकेट इतिहास में धोनी जैसा कप्तान ना हुआ है और ना ही होगा. लेकिन सीएसके के कप्तान पद को छोड़ने के बाद उन्हें जडेजा को आगे बढ़ाने चाहिए. मगर इसके बजाय टीम को कंट्रोल नहीं करना चाहिए. उनकी वजह से रविंद्र जडेजा का आत्मविश्वास टूट रहा है. मैदान में खेल में बिल्कुल भी उनका ध्यान नहीं है.

अजय जडेजा आगे कहते हैं कि मैं महेंद्र सिंह धोनी के फैसले को गलत नहीं बता रहा हूं. लेकिन जब आपने किसी टीम की कप्तानी छोड़ दिया और युवा को आगे बढ़ाना चाहते हैं. तो उस युवा का साथ देना चाहिए. यह नहीं कि आप उस को कंट्रोल करें धोनी टीम को इस वक्त टीम को कंट्रोल कर रहे हैं. जिस वजह से रविंद्र जडेजा ना तो बल्लेबाजी में आत्मविश्वास दिखा रहे हैं ना ही गेंदबाजी में. अगर जडेजा अपनी कप्तानी में पूरा विश्वास हासिल कर लेते हैं तो धोनी को ऐसे करने की जरूरत ही नहीं होगी.

error: Content is protected !!