वो 5 सुपरस्टार जिन्हें Rajasthan Royals ने खरीदा तो, मगर टीम में खिलाया नहीं दिया

जी हां, जैसा कि आप सबको पता है कि IPL का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने जीता था. ये साल था 2008. हालांकि उस सीजन के बाद ही उन्होंने अपना प्रदर्शन खराब कर दिया. टीम की फॉर्म में लगातार गिरावट आई. राजस्थान रॉयल्स के लिए अब तक बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, राहुल द्रविड़, अजिंक्य रहाणे, जोफ्रा आर्चर, करुण नायर, संजू सैमसन और कई दिग्गज खिलाड़ी खेल चुके हैं.

मगर क्या आप उन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जो राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा तो रहे. मगर उन्हें टीम ने कभी डेब्यू नहीं कराया.

1. जस्टिन लैंगर (Justin Langer)

2008 में जब IPL की शुरुआत हुई थी तब राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने जस्टिन लैंगर को खरीदा था. इस टीम ने इन्हें 2009 में भी अपने साथ रखा था. मगर उन्हें कभी भी IPL के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं दिया.

2. आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra)

बड़बोले आकाश चोपड़ा का क्रिकेट करियर फुस्स ही रहा है. इन्हें IPL में एक बार केकेआर तो एक बार राजस्थान रॉयल्स ने अपना हिस्सा बनाया था. इन्हें साल 2011 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने खरीदा था. मगर कभी डेब्यू नहीं कराया.

आकाश चोपड़ा ने IPL में 7 मैच खेले और 9 की औसत से 53 रन बनाए. जिसके बाद उन्हें लात मारकर निकाल दिया गया.

3. दीपक चाहर (Deepak Chahar)

दीपक चाहर का नाम आज पूरे देश में जाना जाता है. मगर क्या आपको पता है? साल 2011 में राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को खरीदा था. मगर कभी खेलने का मौका नहीं दिया. जिसके बाद साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने उन्हें IPL डेब्यू दिया. जिसके बाद उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना बना लिया.

Read More: R. Ashwin के बाद अब Yuzvendra Chahal को 3 नंबर पर भेजेगी राजस्थान रॉयल्स

4. पॉल कॉलिंगवुड (Paul Collingwood)

पॉल कॉलिंगवुड इंग्लैंड क्रिकेट का बहुत ही बड़ा नाम हुआ करते थे. साल 2010 में इन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने डेब्यू दिया था. जिसके बाद 2011 में इन्हें राजस्थान ने खरीदा मगर एक भी मैच नहीं खिलाया.

5. दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal)

श्रीलंका के बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने IPL में एक भी मैच नहीं खेला है. साल 2021 में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था मगर डेब्यू नहीं कराया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajasthan Royals (@rajasthanroyals)

 

error: Content is protected !!