5 धाकड़ बल्लेबाज जो तोड़ सकते हैं Chris Gayle के 175 रनों का रिकॉर्ड, दो भारतीय भी शामिल

T20 क्रिकेट का इतिहास जब भी लिखा जाता है तो उसमें क्रिस गेल (Chris Gayle) का नाम सबसे पहले आता है. T20 क्रिकेट में क्रिस गेल (Chris Gayle) सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक है. क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में क्रिस गेल ने 14562 रन बना रखे हैं. इतना ही नहीं क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम T20 क्रिकेट के इतिहास में अभी तक की सबसे बड़ी पारी भी दर्ज है.

आईपीएल टीम आरसीबी के लिए खेलते हुए क्रिस गेल ने पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ 175 रनों की मैराथन पारी खेली थी. वैसे तो क्रिस गेल का ये रिकॉर्ड टूटना लगभग नामुमकिन ही माना जाता है. मगर फिर भी आज की जनरेशन में कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जो इसको तोड़ने का माद्दा रखते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aaron Finch (@aaronfinch5)

एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के वाइट बॉल कैप्टन एरोन फिंच T20 क्रिकेट के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. एरोन फिंच का T20 क्रिकेट में बेस्ट स्कोर 172 रन है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा वनडे और टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. T20 क्रिकेट में उनके नाम 4 शतक दर्ज हैं. तो वहीं वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर 264 रन भी उन्हीं के नाम दर्ज है. ऐसे में हिटमैन नाम से मशहूर रोहित क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ने का माद्दा रखते हैं. Read More: Rishabh Pant ने IPL से पहले ही लाई छक्कों की सुनामी, यश धुल-सरफराज हुए भौचक्के

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Glenn Maxwell (@gmaxi_32)

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल T20 इंटरनेशनल क्रिकेट का वो खिलाड़ी है जिसकी स्ट्राइक रेट हमेशा ही ऊपर रहती है. ग्लेन मैक्सवेल ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट की एक पारी में 145 रन बनाए थे. जिस तेजी से ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी करते हैं उससे उम्मीद लगाई जा सकती है कि आने वाले समय में वह क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KL Rahul👑 (@rahulkl)

केएल राहुल

टीम इंडिया का नया विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल जिस दिन मैदान पर चल निकलता है. उस दिन विपक्षी टीम के गेंदबाज सिर्फ पानी भरते हुए नजर आते हैं. T20 क्रिकेट में केएल राहुल के नाम अभी तक 4 शतक दर्ज हैं. वहीं आईपीएल में उन्होंने 132 रनों की पारी भी खेल रखी है. Read More: KKR को अकेले ही IPL चैम्पियन बनाने वाला ये तूफानी खिलाड़ी अब गुमनामी में जीने को मजबूर

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज का युवा विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन इस लिस्ट में ज्यादा पीछे नहीं है. निकोलस के अंदर प्रतिभा कूट-कूट कर भरी हुई है. निकोलस पूरन का आईपीएल में स्ट्राइक रेट 160 का है. ऐसे में जिस दिन इस बल्लेबाज का बल्ला चला उस दिन का 175 रनों का रिकॉर्ड 20 ओवर के अंदर ही टूट जाएगा.

 

error: Content is protected !!