IPL 2022: ये 3 गेंदबाज ले सकते हैं Dhoni की CSK में में Deepak Chahar की जगह

IPL 2022: 3 Players Who Can Replace Deepak Chahar CSK In Chennai Super Kings’ Playing XI.

आईपीएल के 15 वें संस्करण की शुरुआत 26 मार्च होनी है. सीजन शुरू होने से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि तेज गेंदबाजी धार माने-जाने वाले दीपक चाहर, इन दिनों गंभीर चोट से ग्रस्त हैं. इन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा था, मगर अब दीपका चाहर (Deepak Chahar CSK) आगामी सत्र से बाहर हो सकते हैं. चोट की वजह से.

दीपक चाहर (Deepak Chahar CSK) हाल ही में हुई वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I सीरीज में चोटिल हो गए थे. बाद में डॉक्टर ने बताया कि उन्हें Quadriceps इंजरी हुई है. जिसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ बाद की T20I श्रृंखला से बाहर रखा गया था. टीम इंडिया के नए गेंदबाजी ऑलराउंडर दीपक चाहर अब चोट से उबरने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में है. मीडिया की नई रिपोर्ट बताती हैं कि उनकी चोट को ठीक होने में कई हफ्ते लगेंगे. इसका मतलब ये है कि दीपक आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि अभी इस बात की पूरी पुष्टि नहीं हुई है.

चेन्नई सुपर किंग्स हालांकि कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं लेना चाहता है. वो एनसीए के अंतिम निर्णय की प्रतीक्षा कर रहे हैं. अग एनसीए कहता है कि दीपक नहीं फिट हो पाएंगे तो चेन्नई को चाहर का विकल्प ढूंढना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: Ind vs SL 1st Test: पहले बल्लेबाजी करेगा भारत, गिल को नहीं मिला मौका

सीएसके इन 3 गेंदबाज पर लगा सकता है दांव दीपक चाहर (Deepak Chahar CSK) की जगह

इशांत शर्मा

टीम इंडिया के लिए 100 से भी ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके तेज गेंदबाज इशांत शर्मा वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है. मगर उन्होंने दिल्ली की लिए खेलते हुए अच्छा अनुशासन दिखाया है. इशांत शर्मा भी दीपक चाहर की ही तरह नई गेंद से बॉल को स्विंग कराने के लिए जाने जाते हैं. अगर पर्सनल बिंदु से देखा जाए तो इशांत के करियर के लिए भी ये काफी फायदेमंद होगा. क्योंकि हाल ही में उन्हें टेस्ट टीम से अपनी जगह गंवानी पड़ी है ऐसे में उनका करियर दोबारा जाग सकता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ishant Sharma (@ishant.sharma29)

संदीप वारियर

संदीप वारियर केरल का तेज गेंदबाज हैं. इन्हें नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. हालांकि वो संदीप वारियर टीम इंडिया के साथ भी कई दौरों पर ट्रावेल किया है. संदीप को खासकर उनकी स्विंग गेंद और अनुशासन के लिए जाना जाता है. इतना ही नहीं वॉरियर के पास गति है और उसका टी20 रिकॉर्ड भी अच्छा है, 63 टी20 से 7.28 की इकॉनमी रेट के साथ.

अर्जन नागवासवाला

अर्जन नागवासवाला भी हाल में भारतीय टीम के साथ थे. उन्हें नेट बॉलर के तौर पर टीम के साथ रखा गया था. वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और घरेलू सर्किट में सबसे तेजी से बढ़ते क्रिकेटरों में से हैं. इतना ही नहीं धोनी को स्विंग गेंदबाज काफी ज्यादा पसंद आते हैं. अर्जन का लेफ्ट आर्म एंगल इस चीज में उनकी अच्छी मदद करता है. उन्होंने अब तक 20 टी20 मैच खेले हैं और 6.91 की इकॉनमी से 20 विकेट लिए हैं.

 

error: Content is protected !!