धवन के बॉलर न होने का उठाया फायदा, दीपक हुड्डा बने ‘स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द मैच’

जिंबाब्वे और भारत के बीच द्विपक्षीय एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की 3 मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच भारतीय टीम ने आसानी से 5 विकेट से जीत कर सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त हासिल कर सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया है । जहाँ आखिरी मुकाबला जो की 22 अगस्त को होना है वह महज अब औपचारिकता मात्र रह गई है । इस मैच में दीपक हुड्डा को स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गौ अहइ । जहाँ एक बार फिर शिखर स्टाइलिश प्लेयर की अवार्ड से चूक गए । आगे खबर विस्तार से ।

लोकेश राहुल ने एक बार फिर टॉस जीता और गेंदबाज़ी करने का फैसला किया । जहाँ कंडीशन को सम्मान देते हुए सीरीज सील करने के इरादे से लोकेश राहुल ने यह निर्णय लिया । टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की टीम ने 161 बनाए। जहां लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी टीम इंडिया ने 167 रन बनाकर मैच को अपने नाम 5 विकेटों से कर लिया ।

दीपक हुड्डा, संजू सैमसन के साथ चमके शर्दुल

भारत की ओर से पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच रहे दीपक चाहर की आये शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया । जहाँ उन्होंने सर्वाधिक 3 विकेट 7 ओवर में 38 रन देकर लिए । वहीँ लोकेश राहुल ने 6 गेंदबाज़ों की इस्तेमाल किया और सभी के कहते में विकेट आये ।  दीपक हुड्डा , प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल और कुलदीप को 1-1  विकेट हासिल किया। दीपक हुड्डा ने एक बार फिर गेंद से कमाल करते हुए 2 ओवर में 6 रन देकर 1 सफलता अर्जित की ।

इस मैच में संजू सैमसन ने 43 रन की पारी खेली और 3 कैच पकड़े और मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब के हक़दार भी बने ।

जिंबाब्वे की बल्लेबाजी

जिंबाब्वे की ओर से शॉन विलियम्स ने सर्वाधिक 42 रनों की पारी खेली ।  शॉन विलियम्स का महत्वपूर्ण विकेट दीपक हुड्डा ने लिया, उनकी गेंद पर स्वीप शॉट मारा। जहाँ गेंद हवा में गई और धवन ने बिना कोई गलती किये कैच को पकड़ा और भारतीय टीम को सफलता दिलाई ।

धवन और शुभमन का धमाल

भारतीय टीम की बल्लेबाजी की शुरुआत आज और शिखर धवन और गिल ने नहीं बल्कि लोकेश राहुल और धवन ने किया । हालाकिं लोकेश राहुल 1 रन बनाकर आउट हुए  उसके बाद आये गिल ने अपनी पारी में 33 रन का योगदान दिया । वहीँ आज के मैच में धवन ने तेज बल्लेबाज़ी करते हुए 21 गेंद में 4 चौके की मदद से 33 रन बनाये ।

दीपक हुड्डा  को मिला स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड

दीपक हुड्डा को स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया जहां उन्होंने आल राउंड प्रदर्शन कर गेंदबाज़ी में 2 ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट और बल्लेबाज़ी में 36 गेंद में 3 चौके की मदद से 26 रन बनाये ।  एक बार फिर धवन के स्टाइलिश प्लेयर नहीं बने । जहाँ धवन ने तेज पारी खेलने के साथ एक शानदार कैच भी पकड़ा था और मजे की बात यह थी वो कैच दीपक हुड्डा की ओवर में लपका था । अगर वह कैच धवन नहीं पकड़ पाते तो यह अवार्ड संभवतः धवन का होता । लेकिन इन जोड़ घटाव से दूर धवन ने खेल भावना का परिचय दिया । दीपक हुड्डा को इनाम के तौर पर 1000 डॉलर की धन राशि दी गई।

error: Content is protected !!