मुंबईया अंदाज में बोले Rohit कहा, ‘मुझे पता है इस झाबे में काबिलियत कूट-कूट के भरी है’

Rohit Sharma is impressed with Avesh Khan: आवेश खान (Avesh Khan) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को चौथे टी20 मुकाबले में 59 रनों से हरा दिया. मैच में टॉस निकोलस पूरन ने जीता था. उन्होंने भारत को बललेबाजी के लिए बुलाया था. टीम इंडिया ने हर खिलाड़ी की छोटी पारियों के दमपर 192 रनों का लक्ष्य बनाया. जवाब में कैरेबियाई टीम मात्र 132 रन ही बना पाई. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज भी 3-0 से अपने नाम कर ली है. मैच जीतने के बाद अब रोहित शर्मा का रिएक्शन भी सामने आया है.

इस मुकाबले में अभी तक सीरीज में सबसे महंगे साबित होने वाले आवेश खान ने अपना हाथ उठाया. उन्होंने बेहतरीन स्पेल करते हुए चार ओवर के कोटे में सिर्फ और सिर्फ 17 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. उनके अलावा अर्शदीप ने 3.2 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इन दोनों गेंदबाजों की वजह से टीम इंडिया को 59 रनों की जीत हासिल हुई. Read More: Video: रोहित और सूर्या ने मैकॉय से लिया बदला, 6 गेंद में जड़े 25 रन…रो दिया गेंदबाज

आवेश खान को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हर खिलाड़ी की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि यह हमारे लिए एक काफी ज्यादा अच्छा मैच था. हालात बल्लेबाजी के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं थे. मगर हमने फिर भी अच्छा स्कोर बना डाला. हमने सोच-विचार के साथ बल्लेबाजी करी ये देखकर अच्छा लगा. पिच वक्त के साथ धीरे होती चली गई. इसी बात का हमारे गेंदबाजों ने फायदा उठाया. जब 191 रन बनाकर हम वापस आए तो मुझे लगा कि ये अच्छा स्कोर है. मगर वेस्टइंडीज की बैटिंग के लिए कोई भी स्कोर अच्छा नहीं होता है. हमने आज जीत हासिल की क्योंकि हमने अच्छा क्रिकेट खेला.


आवेश खान के बारे में जब कप्तान रोहित शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”हम सभी को आवेश खान के टैलेंट के बारे में पता है. किसी भी खिलाड़ी के एक या दो मैच खराब हो सकते हैं. इसमें कोई शर्म की बात नहीं है. मगर हम उनकी प्रतिभा का इस्तेमाल करना चाहते हैं. हम हर खिलाड़ी को मैदान पर काफी टाइम देना चाहते हैं. आज के मुकाबले में आवेश खान ने परिस्थितियों और अपनी लंबाई का वास्तव में अच्छा इस्तेमाल किया, जो देखने में बहुत अच्छा था.”

 

 

error: Content is protected !!