1.74 करोड़ का खाना खा गए भारतीय क्रिकेटर, BCCI के बिल देख उड़ें होश!

BCCI Controversy over food bill: भारतीय क्रिकेट जितना दुनिया भर में अपने खेल के लिए जाना जाता है, उतना ही वह विवादों में भी रहा है। इस समय भारत में घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2021-22 का खेल जारी है। वहीँ ये सीजन भी एक बार फिर विवादों में आ गया है, जहाँ कोई खिलाड़ी नहीं बल्कि पूरी टीम इस विवाद में फंस गई है।

खिलाड़ियों को 100 रुपये मिलने का आरोप

मुंबई और उत्तराखंड के बीच रणजी ट्रॉफी का दूसरा क्वार्टर फाइनल खेला गया। वहीँ मुंबई की टीम ने इस मैच को रिकॉर्ड 725 रन से जीत लिया। वहीँ मैच के बाद एक ऐसी सनसनीखेज खबर  मीडिया में सामने आई, जिसके बाद हडकंप मच गया और उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन को फ़ौरन ही सफाई भी देनी पड़ी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तराखंड रणजी टीम के प्लेयर्स को सिर्फ 100 रुपये का दैनिक भत्ता मिलता है। दरअसल, उत्तराखंड क्रिकेट संघ को लेकर न्यूज 9 लाइव ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि संघ अपने खिलाड़ियों को सिर्फ 100 रूपये का दैनिक भत्ता देता है, लेकिन कागजों पर ये खर्च लाखों-करोड़ों में नज़र आते हैं। वहीँ उत्तराखंड क्रिकेट संघ ने इन आरोपों का जोरदार खंडन किया और सभी खर्चों को सामने रख दिया है, जो सभी को हैरान कर रहा है।

1.74 करोड़ खिलाड़ियों के खाने पर खर्च हुए

उत्तराखंड क्रिकेट संघ के अनुसार खिलाड़ियों के खाने पर 1.74 करोड़ और दैनिक भत्ते पर कुल 49 लाख 58 हजार रुपये खर्च किए जा चुके हैं। वहीँ केले खरीदने पर 35 लाख और पानी की बोतलों पर कुल 22 लाख रूपए का खर्च की जानकारी दी गई है। वहीँ यह भी जानकारी दी गई है कि 2021-22 में खिलाड़ियों के लिए 1250 रूपये और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए 1500 रूपये दैनिक भत्ता तय किया गया है। (BCCI)

Read Also: Video: आखिरी 18 गेंद पर चाहिए थे 59 रन, Shanaka के तूफान में उड़ा आस्ट्रेलिया

error: Content is protected !!