रोहित शर्मा बने भारत के नए टेस्ट कप्तान, पुजारा-रहाणे का करियर खत्म, हुआ टीम का ऐलान

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम की है. रोहित की कप्तानी में भारत ने पहने वेस्टइंडीज को वनडे में क्लीन स्वीप कर 3-0 से हराया था. तो वहीं अब टीम टी-20 में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है. इस सीरीज के खत्म होते ही भारत को श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. साथ-साथ दो टेस्ट मैच भी खेले जाने हैं. इस सीरीज का पहला मैच लखनऊ में खेला जाएगा 24 फरवरी को. ये मैच टी-20 होगा.

बाकी दो टी-20 मैंच 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में खेले जाएंगे. जबकि टेस्ट मैच की सीरीज 4 मार्च से शुरू होगी. मोहाली में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैचय मैच कोहली का 100वां टेस्ट होगा. इसी दौरान चयनकर्ताओं ने टेस्टी टीम का चुनाव तो किया ही है साथ ही नए कप्तान और उपकप्तान का भी नाम बताया है.

शर्मा जी को बनाया गया टेस्ट टीम का कप्तान

जी हां, चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की कप्तानी दी है. वहीं जसप्रीत बुमराह को टेस्ट और टी-20 की उपकप्तानी दी गई है. हालांकि ये फैसला कोई चौंकाने वाला नहीं है. क्योंकि कोहली द्वारा कप्तानी छोडे़ जाने के बाद टीम में कोई भी कप्तान जैसा खिलाड़ी नहीं बचा था. ऐसे में रोहित ही सबसे सीनियर थे.

ऐसी है भारत की नई टेस्ट टीम

भारतीय चयनकर्ताओं ने शार्दुल ठाकुर को आराम देना फैसला करा है. साथ ही रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है. शुभमन गिल की भी वापसी हुई है. तो वहीं नए विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत को चुना गया है. वहीं टीम के साथ पहली बार सौरभ कुमार भी नजर आने वाले हैं जो कि एक तेंज गेंदबाज हैं. तो वहीं कुलदीप यादव भी टीम में वापसी करते हुए मालूम हुए हैं. अगर अश्विन की फिटनेस सही रही तो वो भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

ये है नई भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, अश्विन (फिटनेस), रवि जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप, बुमराह (उपकप्तान), शमी, सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार.

ये भी पढ़ें: पिता हैं मोची तो मां बेचती हैं चुडियां, KKR ने नीलामी में खरीदकर बदल दी Ramesh Kumar की किस्मत

Source: Reporter

error: Content is protected !!