जीत के बाद रोहित शर्मा ने की विराट टेस्ट टीम की तारीफ, बोले- मैंने नहीं सोचा था

India vs Sri Lanka, 1st Test: मोहाली में खेला जा रहा विराट कोहली का 100वां और सीरीज का पहला टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ भारत ने जीत लिया है. भारत ने श्रीलंका को एक पारी और 222 रनों से हरा कर सीरीज में 1-0 शून्य की बढ़त बना ली है. इस मैच के हीरो रवींद्र जडेजा जिन्होंने पहले बल्लेबाजी में नाबाद 175 रन बनाए. तो वहीं गेंद से भी आग लगाते उगलते हुए उन्होंने पहली पारी में पांच तो दूसरी पारी में चार विकेट चटकाए. जडेजा के अलावा अश्विन ने भी शानदार गेंदबाजी की. उन्हें पहली पारी में दो और दूसरी पारी में चार विकेट हासिल हुए.

मैच के बाद क्या बोले रोहित शर्मा

टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी पहली बार करने वाले रोहित शर्मा ने कहा कि… हमारे लिए सीरीज में यह एक अच्छी शुरुआत रही है. अगर हमारी टीम की बात करें ये मैच परफेक्ट था. क्योंकि एक टीम के तौर पर हमने उन सभी बक्सों पर टिक कर दिया जो हम चाहते थे. (India vs Sri Lanka)

मैच खेलने से पहले और मैच के पहले दिन तक मैंने नहीं सोचा था कि यह उस तरह का टेस्ट मैच होगा जो तीन दिनों में खत्म हो जाएगा.

क्यों इस पिच पर बल्लेबाजी करना काफी आसान था. हालांकि पिच में कुछ टर्न भी था और तेज गेंदबाजों के लिए भी कुछ मदद थी. मगर ये इतनी खराब पिच नहीं थी जहां मैच तीन दिन में खत्म हो जाए.

इतनी जल्दी मैच खत्म श्रेय गेंदबाजों को जाता है. जिन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, दबाव बनाए रखा और श्रीलंका के बल्लेबाजों के लिए इसे कभी आसान नहीं बनाया.

पूरे मैच में हमारी बस एक ही स्ट्रेटजी थी कि हम दोनों तरफ से दबाव डालें. ये जीत भारतीय क्रिकेट के लिए कई सारे अच्छे संकेत लेकर आई है. विराट कोहली के लिए हम सभी को खुशी थी. क्योंकि इतने लंबे समय तक अच्छा करना बहुत बड़ी बात है. हम बस मैच को जीतना चाहते थे.

ये भी पढ़ें: IPL 2022: ये 3 गेंदबाज ले सकते हैं Dhoni की CSK में में Deepak Chahar की जगह

तो वहीं रोहित ने भी बताया कि उन्होंने जयंत को आखिरी स्पेल में इतने ज्यादा ओवर क्यों दिए. रोहित शर्मा ने कहा कि हमारे पास मौजूद गेंदबाजी विकल्पों का अधिकतम लाभ उठाने के बारे में था और हम अन्य विकल्प भी रखना चाहते हैं. क्योंकि कुछ खिलाड़ी चोटिल भी हो जाते हैं. ऐसे में हमारे पास उनका बैकअप होना चाहिए. हम सुनिश्चित करना चाहते थे कि उसे (जयंत) कुछ ओवर मिले. मगर इस मोहाली टेस्ट में खेल का मुख्य आकर्षण जडेजा ही थे.

पारी घोषित करने के सवाल पर

रोहित से जब सवाल किया गया था कि आप ने जडेजा के दोहरे शतक से पहले पारी क्यों घोषित कर दी? तो कप्तान बोले कि यह पूरी टीम के लिए एक सवाल था कि पारी को घोषित किया जाए या नहीं, यह टीम का फैसला था. बीच मैदान पर बल्लेबाजी करने वाले जडेजा ने खुद हमें मैसेज भेजवाया था कि श्रीलंकाई टीम अभी थकी हुई पारी घोषित करके हम उन्हें आउट कर सकते हैं. ये चीज दिखाता है कि वह कितने निस्वार्थ हैं.

अगले मैच के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा कि यह घर पर हमारा दूसरा गुलाबी गेंद वाला टेस्ट होगा और बहुत से लोग ने पिंक बॉल से मैच नहीं खेला है, यह एक चुनौती होगी.

आपको बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद हनुमा विहारी, रिषभ पंत, अश्विन के अर्धशतक और रवींद्र जडेजा के 175 रनों की मदद से भारत ने 8 विकेट पर 574 रन बनाए थे. जिसके जवाब में श्रीलंका पहली पारी में 174 और 178 रन ही बना पाई. (India vs Sri Lanka)

ये भी पढ़ें: अगर अभी तक नहीं देखी Shane Warne की ‘Ball of the Century’, तो यहां देखें अभी

English Summary

Rohit Sharma lauds Indian Team and Ravindra Jadeja after win against SL in 1st Test.

error: Content is protected !!