कप्तानी मिलने की बात सुन बेहोश हो गए थे Rishabh Pant, फिर ऐसे खुद को संभाला

Rishabh Pant Team India new Captain: IND vs SA सीरीज का पहला टी-20 आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम को मैच शुरु होने से पहले ही हालांकि जोरदार झटके लगे हैं. जी हां, रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह तो पहले ही टीम से बाहर थे. अब केएल राहुल और कुलदीप यादव भी चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में ऋषभ पंत को भारतीय टीम की कप्तानी दी गई है. वहीं IPL 2022 के विजेता कप्तान हार्दिक पांड्या को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है.

ऋषभ पंत ने टीम इंडिया की कप्तानी हासिल करने बाद अपना पहला आधिकारिक बयान दर्ज कराया है. उन्होंने अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए बताया है कि जब उन्हें खबर मिली की वो टीम इंडिया के अगले कप्तान होंगे तो वो काफी ज्यादा हैरान थे. वह स्तब्ध थे. उन्हें नहीं पता था कि उस वक्त वो कैसे रिएक्ट करें.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि

यह काफी अच्छा अहसास हैं, हालांकि यह जिम्मेदारी अचानक से मिली. मुझे एक घंटा पहले ही पता चला कि मैं इस सीरीज में कप्तान हूं, इसलिए अभी इस अहसास से गुजर रहा हूं. मैं अब तक इस सूचना को नहीं पचा पाया हूं. यह मौका मिलना शानदार अहसास है, खासतौर पर अपने शहर दिल्ली में.’

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कहते हैं कि वो अपनी कप्तानी में कभी भी बैटिंग क्रम को पहले से ही नहीं तय करते हैं. मैच में जैसी जरूरत होती है उसी के अनुसार पंत अपनी टीम के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हैं. वो कहते हैं कि वैसे तो हमारे पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो स्पिनर और फास्टर दोनों को ही अच्छे से खेलते हैं. मगर अगर हमें जरूरत महसूस हुई तो हम बदलाव करने से भी पीछे नहीं हटेंगे.

Read Also: IND vs SA: KL Rahul के बिना ये होगी भारत की प्लेइंग XI, ये प्लेयर्स करेंगे ओपनिंग

error: Content is protected !!