वो 3 खिलाड़ी जिन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज में सिर्फ पानी पिलाने के लिए टीम में चुना गया है

9 जून से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैच की T-20 सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है. इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दे दिया गया है. जिन्हें IPL में खेलने से थकान नहीं होती है जहां पैसे मिलते हैं.

मगर देश के लिए खेलने की बात आती है तो थकान होने लगती है. फिल्हाल इनके बदले कुछ नए चेहरे टीम में शामिल किए गए हैं. तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिलेगा. वो मैदान पर सिर्फ पानी पिलाते हुए ही नजर आएंगे.

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer)

IPL 2021 के दौरान इन्होंने एक-दो मैच में अच्छा खेल दिखा दिया था. जिसके बाद इन्हें टीम में शामिल कर लिया गया था. साथ ही घरेलू सीरीज जो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई थी उसमें इन्हें मौके भी दिए गए थे. हालांकि इसमें वो अपनी कोई भी छाप नहीं छोड़ पाए. वहीं इस बार के IPL में इन्होंने 12 मैच खेले जिसमें 16 की औसत में महज 182 रन बनाए. तो वहीं दूसरी ओर हार्दिक पांड्या ने फॉर्म में वापसी कर ली है. जिसे देखते हुए ऐसा लग रहा है कि वेंकटेश को खेलने का मौका टीम में नहीं मिलेगा.

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)

रवि बिश्नोई के लिए भी IPL 2022 की कुछ खास नहीं रहा है. 14 मुकाबलों में वो सिर्फ और सिर्फ 14 विकेट ही ले पाए. वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी टीम में वापसी की है. चहल ने पर्पल कैप जीतकर अपना दावा मजबूत किया था. तो वहीं कुलदीप यादव के लिए भी ये सीजन काफी ज्यादा अच्छा रहा है. इन दोनों के होते हुए रवि बिश्नोई को टीम में शामिल किया जाना मुश्किल लग रहा है.

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने IPL 2022 में 14 मैच में महज 10 विकेट ही चटकाए मगर उनकी इकोनॉमी इस दौरान शानदार रही. उन्हें कई दिग्गज बल्लेबाज भी आड़े हाथों नहीं ले पाए. उनकी सटीक यॉर्कर्स सबसे ज्यादा घातक साबित हुई. जिसकी वजह से उन्हें टीम इंडिया में शामिल भी किया गया है. हालांकि प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह बनते हुए मुश्किल लग रही है क्योंकि टीम में हर्षल पटेल को मैनेजमेंट ज्यादा तरजीह देगी.

error: Content is protected !!