KL Rahul की चोट से बहुत खुश है खिलाड़ी, अब कोई नहीं कर सकता टीम से बाहर

KL Rahul Injury: भारतीय टीम आज से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने जा रही है। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीँ इस सीरीज की शुरु होने से पहले कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के बाहर होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा। हालांकि टीम का एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जो राहुल के बाहर होने से काफी खुश होगा।

KL Rahul के बाहर होने पर ये खिलाड़ी खुश?

केएल राहुल (KL Rahul) के टीम से बाहर निकलने पर एक खिलाड़ी की किस्मत चमकना तय है। आपको बता दें कि राहुल के बाहर होने से प्लेइंग 11 में ओपनिंग की जगह खाली हो गई है। जिसकी वजह से ये जगह युवा ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को मिलने जा रही है, जो शायद इस पूरी सीरीज में बाहर रह सकते थे। हालांकि इस सीरीज के लिए गायकवाड़ को टीम में तो चुना गया था लेकिन राहुल की मौजूदगी में उनका बाहर रहना तय था, लेकिन अब उनकी किस्मत चमक उठी है।

Ishan Kishan और KL Rahul करने वाले थे ओपनिंग

आपको बता दें कि इस सीरीज में केएल राहुल के साथ ओपनिंग के लिए ईशान किशन का उतरना बिल्कुल तय था। इस वजह से ये भी तय नहीं था कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को खेलने का मौका मिलेगा। लेकिन अब राहुल बाहर हो गए हैं और ऐसे में गायकवाड़ को ईशान का साथी खिलाड़ी बनाकर सीरीज में लाया जा सकता है। IPL 2022 गायकवाड़ के लिए काफी खराब रहा, ऐसे में इस खिलाड़ी के पास सीरीज में अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका है।

नए कप्तान बने Rishabh Pant

केएल राहुल (KL Rahul) के बाहर होने के बाद साउथ अफ्रीका सीरीज की कप्तानी टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सौंपी गई है। पंत पिछले 2 साल से आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर रहे हैं। लेकिन इस बड़ी सीरीज से केएल राहुल का बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि उनके शानदार फॉर्म की वजह से सभी उनसे सीरीज में कमाल के प्रदर्शन की उम्मीद थी।

ये खिलाड़ी टीम में शामिल

ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान)

Read Also: कप्तानी मिलने की बात सुन बेहोश हो गए थे Rishabh Pant, फिर ऐसे खुद को संभाला

error: Content is protected !!