Sachin के आखिरी वनडे में गुस्साए Virat Kohli ने पाकिस्तान का धागा खोल दिया था

India vs Pakistan Asia Cup, Virat Kohli 183: क्रिकेट के मैदान पर जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होता है. तो वह हाई वोल्टेज ही होता है. दोनों के बीच अभी तक कई रोमांचक मुकाबले देखे गए हैं. साल 2012 में आज ही के दिन यानी 18 मार्च को दोनों के बीच एक ऐतिहासिक मुकाबला खेला गया था. दुनिया के महानतम बल्लेबाज माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के करियर का ये आखिरी मुकाबला था.

इस मैच से पहले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपनी 100 इंटरनेशनल सेंचुरी भी मारी थी. भारतीय फैंस को इस मौके का इंतजार 2011 के वर्ल्ड कप से था. वनडे और टेस्ट क्रिकेट को मिलाकर इंटरनेशनल में 100 शतक मारने वाले सचिन तेंदुलकर इकलौते खिलाड़ी हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar)

2012 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले में भी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने बल्लेबाजी का शानदार जौहर दिखाया था. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला गया था. जिसके बाद पाकिस्तान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नासिर जमशेद के 112 मोहम्मद हफीज के 105 रनों की बदौलत. एक बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया 35 ओवर में 224 रनों की इस साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने भारत को 330 रनों का लक्ष्य दिया.

2012 में भारत और पाकिस्तान के बीच में इस मुकाबले में भी सचिन तेंदुलकर ने अपने बल्लेबाजी का शानदार जौहर दिखाया था पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला गया था जिसके बाद पाकिस्तान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नासिर जमशेद के 112 मोहम्मद हफीज के 105 रनों की बदौलत एक बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया 35 ओवर में 224 रनों की इस साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने भारत को 330 रनों का लक्ष्य दिया.

हालांकि इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. ओपनर गौतम गंभीर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. जिसके बाद सचिन तेंदुलकर ने हाफ सेंचुरी मारी (52 रन 48 गेंद) और विराट कोहली के साथ 19 ओवर में 123 रनों की साझेदारी की. सचिन तेंदुलकर 52 रन बनाकर आउट हुए जिसके बाद रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया और तेजतर्रार बल्लेबाजी की. विराट कोहली ने इस मुकाबले में 183 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस पारी की ही मदद से भारत ने इस लक्ष्य को 48 ओवर में ही पार कर लिया था.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भारत के लिए 463 वनडे मुकाबले खेले. उन्होंने इस दौरान 18446 रन बनाए वह भी 44.83 की शानदार औसत से. उनके नाम वनडे में 49 शतक और 96 अर्धशतक दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2022 शुरू होने से पहले CSK को लगा झटका, ये स्टार ऑलराउंडर टीम से बाहर

 

 

error: Content is protected !!