इस घातक खिलाड़ी ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, कातिलाना गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ‘A’ को किया बंडल

बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले ‘अनाधिकृत’ टेस्ट मैच के शुरूआती दिन शानदार ‘लाइन-लेंथ’ पर गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए, जिससे खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाते समय भारत ए ने मेहमान टीम के 61 ओवर में 156 रन पर पांच विकेट चटका दिए. वह टीम इंडिया की तरफ से खेलने के बड़े दावेदार बन गए हैं.

मैच में की तूफानी गेंदबाजी

पहली बार भारत (भारत अंडर-19, भारत अंडर-23, भारत ए और सीनियर टीम) की किसी टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे दायें हाथ के मध्यम गति के इस गेंदबाज ने अपने तीनों स्पैल में एक-एक विकेट लिए. उन्होंने 13 ओवर में चार मेडन की मदद से 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए. उन्होंने नई गेंद (4.3 ओवर), थोड़ी पुरानी गेंद (35.3 ओवर) और पुरानी गेंद (57.4 ओवर) पर विकेट चटकाए.

इस खिलाड़ियों ने भी किया कमाल

टीम में शामिल बाएं हाथ के दो तेज गेंदबाज यश दयाल (13-2-35-1) और अर्जन नगवासवाला (13-2-34-1) को भी एक-एक विकेट मिला. जबकि राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को कोई सफलता नहीं मिली. न्यूजीलैंड ए के लिए तीसरे क्रम के बल्लेबाज जो कार्टर ने शानदार बल्लेबाजी की. वह 170 गेंद में 73 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. कार्टर ने इस दौरान कप्तान रॉबर्ट ओ’ डोन्नेल (24) और विकेटकीपर कैम प्लेचर के साथ चौथे और पांचवें विकेट के लिए 49-49 रन की साझेदारी की.

error: Content is protected !!