शाह, शुक्ला और त्रिवेदी: ‘Hitman’ की सेना को Hong Kong के इन प्लेयर्स से रहना होगा सावधान

एशिया कप के पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में धूल चटाई. आज (31 अगस्त को) भारतीय टीम का मुकाबला हांग कांग जैसी कमजोर टीम से होना है. भारत और हांग कांग (Hong Kong) का कोई मेल ही नहीं है. लेकिन हांग कांग के पास कई ऐसे प्लेयर्स हैं, जो भारतीय टीम के खतरा साबित हो सकते हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. हांग कांग के इन प्लेयर्स से रोहित (Rohit) सेना को अलर्ट रहना होगा. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में.

1. किंचित शाह 

किंचित शाह (Kinchit Shah) को हांग कांग टीम में ऑलराउंडर के तौर पर जगह मिली है. किंचित का जन्म 9 दिसंबर, 1995 को मुंबई में हुआ था. बाद में वो हांगकांग जाकर रहने लगे थे. भारत के खिलाफ मैच में उन्हें हांग कांग की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. उनके पास टी20 क्रिकेट खेलने का काफी अनुभव है. वह 43 इंटरनेशनल टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 633 रन बनाए हैं.

2.आयुष शुक्ला

आयुष शुक्ला (Ayush Shukla) हांग कांग (Hong Kong) टीम में गेंदबाज के तौर पर शामिल किए गए हैं. वह अभी तक पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इन मैचों में पांच विकेट लिए हैं. टी20 क्रिकेट में बहुत ही अच्छी गेंदबाजी करते हैं. वह काफी किफायती भी रहते हैं. UAE के खिलाफ इस प्लेयर ने 30 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए थे. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को इस प्लेयर से सावधान रहने की जरूरत है.

3. अहान त्रिवेदी 

17 साल के अहान त्रिवेदी (Ahan Trivedi) को एशिया कप के लिए हांग कांग टीम में जगह मिली है. उन्होंने अभी तक हांग कांग टीम के लिए डेब्यू नहीं किया है. हांग कांग के लिए इस प्लेयर ने घरेलू सर्किट में अच्छा खेल दिखाया है. इसी वजह से उन्हें नेशनल टीम में जगह दी गई. उनके खेल से सभी अनजान है. ऐसे में अगर इस प्लेयर को भारत के खिलाफ खेलने का मौका मिलता है, तो टीम इंडिया की अलर्ट रहने की जरूरत है.

error: Content is protected !!