इंग्लैंड ने जीता टॉस लिया ये फैसला, R. Ashwin की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

India vs England के बीच एजबेस्टन में आज से पांचवा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी जसप्रीत बुमराह कर रहे हैं. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया है.

भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग-11

विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर.

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

एलेक्स लीस, जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स, मैथ्यू पोट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन.

रोहित शर्मा के बिना उतरेगी भारतीय टीम

वहीं अगर दूसरी तरफ भारत की बात करें तो वो अपने रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा के बिना मैदान पर उतरेगी. टीम की कप्तानी कोई और नहीं बल्कि जसप्रीत बुमराह संभालने जा रहे हैं. भारतीय क्रिकेट में ऐसा 35 साल बाद होने वाला है. जब कोई तेज गेंदबाज भारतीय टीम को लीड करेगा. हालांकि टीम इंडिया की ओपनिंग कौन करेगा ये बहुत बड़ा सवाल है.

रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में विराट कोहली पर बहुत ही ज्यादा जिम्मेदारी हो जाएगी. साथ ही पिछले कुछ समय से उनका बल्ला चल भी नहीं रहा है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये मैच जीतना मुश्किल नहीं नामुमकिन है. क्योंकि भारतीय टीम की तो अभी प्लेइंग-11 भी किसी को नहीं पता है. राहुल द्रविड़ के लिए टीम को गठित करना ही बहुत बड़ा काम है.

Read Also: ‘तलवार से हमेशा Pujara को ही काटना चाहते हो, सब उन्हें ही कीड़ा मानते हैं’- Bhajji

error: Content is protected !!