IND vs ZIM: दूसरे वनडे में भी बैंच पर बैठे नजर आएंगे ये 2 धाकड़ खिलाड़ी, टीम इंडिया में कोई नहीं दे रहा भाव!

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शनिवार (20 अगस्त) को खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया जहां टीम इंडिया ने 10 विकेट से मैच अपने नाम किया था. वहीं सभी फैंस की नजर दूसरे मैच की प्लेइंग 11 पर रहने वाली है. पहले मैच में भारतीय खिलाड़ियों के खेल को देखते हुए प्लेइंग 11 में बदलाव होना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है. टीम के स्क्वाड में दो खिलाड़ी ऐसे भी शामिल है जिनकी जगह टीम में दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है.

इस बल्लेबाज का खेलना मुश्किल 

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में भी युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का खेलना नामुमकिन के बराबर है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) पिछले कुछ समय से लगातार टीम इंडिया में शामिल किए जा रहे हैं. वह बतौर ओपनर टीम में खेलते हैं, लेकिन पहले मैच में बतौर ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) काफी सफल रहे थे, वहीं केएल राहुल भी टीम के लिए ओपन कर सकते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के प्लेइंग 11 में होते हुए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)  के टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल है.

अपने वनडे डेब्यू मैच का इंतजार

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से 135 रन ही बनाए हैं और 1 अर्धशतक जड़ा है. वहीं वनडे फॉर्मेट में उन्हें अभी तक एक भी मौका नहीं मिला है. टीम इंडिया में ऋतुराज गायकवाड़ को बतौर बैकअप ओपनर देखा जाता है, लेकिन यह जगह अब शुभमन गिल (Shubman Gill) अपने नाम करते दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने पहले मैच में ही 72 गेंदों पर नाबाद 82 रनों की पारी खेली और टीम के लिए एक बड़े मैच विनर साबित हुए.

वॉशिंगटन सुंदर की जगह हुए शामिल

जिम्बाब्वे टूर से पहले ही टीम के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) चोटिल होकर बाहर हो गए थे. उनकी जगह टीम में शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को जगह दी गई है. शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर हैं, लेकिन प्लेइंग 11 में उनकी जगह भी बनती दिखाई नहीं दे रही है. वह पहले मैच में भी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे. शाहबाज अहमद ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए 16 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए. वहीं इन 16 मैचों में उन्होंने 219 रन बनाए थे.

Read More: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम करेंगे अपनी बहन से शादी

error: Content is protected !!