Asia Cup 2022: श्रीलंका के खिलाफ Rohit Sharma चलेंगे 360 वाली चाल!

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच मंगलवार यानी 6 सितंबर को दुबई में सुपर 4 का तीसरा मुकाबला खेला जाना है। टीम इंडिया को जहाँ अपने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से करारी मात मिली थी जबकि अपने आखिरी मुकाबले में श्रीलंका ने अफगनिस्तान को 4 विकेट से हराया था।

ऐसे में भारत का मनोबल कम होगा जबकि श्रीलंका जीत के जोश के साथ मैदान पर उतरेगी। भारत को अगर फ़ाइनल में जगह बनानी है तो उसे हर हाल में इस मैच को जीतना होगा। ऐसे में दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। हालांकि, आज हम आपको भारत की सलामी जोड़ी में होने वाले बदलाव के बारे में बताएंगे।

सलामी जोड़ी में हो सकता है बदलाव

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की सलामी जोड़ी में बदलाव देखने को मिल सकता है। कप्तान रोहित शर्मा अपने जोड़ीदार केएल राहुल के खेलने का स्थान बदल सकते हैं। बतौर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इस टूर्नामेंट में अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। ऐसे में उनकी काबिलियत पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं।

आईपीएल 2022 के बाद से उन्होंने एक भी टी20 मैच नहीं खेला है और यही कारण है कि उनका एशिया कप में खेलना भारत के लिए फायदेमंद साबित नहीं हो रहा है। इस टूर्नामेंट में उन्होंने अब तक मात्र 64 रन ही बनाए हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उन्हें प्लेइंग 11 से तो बाहर नहीं करेंगे क्योंकि राहुल एक अनुभवी बल्लेबाज हैं लेकिन उन्हें मिडिल ऑर्डर में जरूर उतरा जा सकता है। बता दें कि मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए वो दो बार शतक भी जड़ चुके हैं।

यह खिलाड़ी बनेगा रोहित शर्मा का जोड़ीदार

गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को बतौर सलामी बल्लेबाज मौका मिल सकता है। सुर्या इस समय दमदार फॉर्म में हैं जो अब तक इस टूर्नामेंट में 99 रन बना चुके हैं। वहीं, बतौर सलामी बल्लेबाज मिस्टर 360 खुद को साबित भी कर चुके हैं। बतौर सलामी बल्लेबाज टी20 में सूर्या ने अब तक 135 रन बनाए हैं, जिसमें 76 उनका बेस्ट स्कोर है। ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा सकते हैं कि कप्तान रोहित शर्मा सूर्यकुमार यादव को बतौर सलामी बल्लेबाज मौका दे सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत / दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई/ आवेश खान, युजवेंद्र चहल / आर अश्विन, अर्शदीप सिंह।

error: Content is protected !!