रहाणे-पुजारा की जगह लेंगे श्रेयस अय्यर-गिल? ऐसी है पहले टेस्ट की संभावित प्लेइंग-11

संभावित प्लेइंग-11: चार मार्च से भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होगा मोहाली के मैदान में. इसके बाद दोनों टीम के मध्य 12 मार्च से डे-नाइट मैच खेला जाएगा बेंगलुरु के मैदान में. श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में कई दिग्गजों को टीम से बाहर कर दिया गया है. ऐसे में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम में युवा चेहरे देखने को मिलेंगे. भारयीत मध्यक्रम की जिम्मेदारी अब युवाओं के हाथ में होगी.

श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी और शुभमन गिल को इनका उत्तराअधिकारी माना जा रहा है. ऐसे में नए कप्तान रोहित शर्मा के सामने ये सवाल है कि आखिर वो टीम के प्लेइंग-11 (संभावित प्लेइंग-11) में किसको मौका दें.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Star Sports India (@starsportsindia)

रोहित के सामने ये सवाल है कि पुजारा की जगह वो तीन नंबर पर किसको खिलाते हैं. साथ ही उन्हें पांच नंबर पर अंजिक्य रहाणे का भी विकल्प भी देखना है. चयनकर्ता पहले भी कह चुके हैं कि शुभमन गिल को मध्यक्रम के लिए भी देखा जा रहा है. वो तीसरे नंबर पर भारत के लिए बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी के बीच पांचवे नंबर के लिए टक्कर है. कोहली चार नंबर पर आएंगे.

हनुमा विहारी के जगह शुभमन गिल तीसरे नंबर पर ज्यादा फिट क्यों?

ऐसा माना जा रहा है कि शुभमन गिल ओपनर हैं. तो उन्हें नई गेंद को संभालना ज्यादा अच्छा आता है. क्योंकि अगर ओपनर जल्दी आउट हो जाता है तो तीसरे नंबर के खिलाड़ी को नई गेंद खेलना पड़ता है. हालांकि अभी तक शुभमन गिल का करियर कुछ खास नहीं रहा है उन्होंने सिर्फ ऑस्ट्रेलिया में रन बनाए थे. उनकी तकनीक में भी काफी ज्यादा कमियां नजर आती हैं.

श्रेयस अय्यर की फॉर्म है लाजवाब

श्रेयल अय्यर इन दिनों शानदार फॉर्म में है. हाल ही में उन्होंने टेस्ट में भी डेब्यू किया था. अय्यर ने अपने पहले ही मैच में शतक लगा दिया था. तो वहीं अभी हुई श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था. उन्हें कोई गेंदबाज पूरी सीरीज में आउट नहीं कर पाया था.

हनुमा विहारी  की भी फॉर्म शानदार

हनुमा विहारी भी इस दौरान फॉर्म में हैं. खेली जा रही रणजी ट्राफी में हुनमा विहारी ने शतक और अर्धशतक दोनों ही लगाए हैं. इससे पहले उन्होंने साउथ अफ्रीका में भी अच्छी पारियां खेली थी. हनुमा विहारी को कई मौकों पर अनलकी भी माना जा सकता है क्योंकि अभी तक उन्हें जितने भी मौके दिए गए हैं सब विदेशी धरती पर ही दिए गए हैं. हालांकि उनमें भी उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की है.

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11 पहले टेस्ट के लिए

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर/हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद सिराज. (संभावित प्लेइंग-11)

ये भी पढ़ें: Virat Kohli से पहले ये 11 भारतीय खेल चुके हैं 100th Test, जानिए कैसा रहा करियर

 

 

error: Content is protected !!