Ind vs SA: तीसरे टेस्ट में कोहली की वापसी पक्की, इस खिलाड़ी की जगह टीम में होंगे शामिल

Ind vs SA:Virat Kohli set to play third Test one of these 4 players will be out: इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका में है. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज फिल्हाल 1-1 की बराबरी पर है. ऐसे में भी दोनों ही टीमों के लिए आखिरी मैच में उम्मीद से ज्यादा दम लगाने की उम्मीद की जा सकती है. क्योंकि जो टीम केपटाउन में होने वाला ये तीसरा मैच जीतेगी वो ही सीरीज पर अपना नाम जमा पाएगी. अगर भारतीय टीम ये टेस्ट मैच जीतने में कामयाब होती है तो भारत की अफ्रीका में ये पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी.

आपको बता दें कि विराट कोहली चोट के चलते दूसरा टेस्ट (Ind vs SA:) मैच नहीं खेले थे. लेकिन फैंस के लिए खुशी की बात ये है कि कप्तान कोहली अब पूरी तरह से फिट हैं और वापसी करने के लिए रेडी हैं. मगर उनकी वापसी से एक सवाल बार-बार आ रहा है कि आखिर उन्हें टीम में किसकी जगह शामिल किया जाएगा. ऐसे में चार खिलाड़ी हैं जिनकी जगह उन्हें टीम में मौका मिल सकता है. तो चलिए आपको बताते हैं कौन हैं वो चार खिलाड़ी जिनकी जगह पर टीम में आ सकते हैं कप्तान कोहली.

अजिंक्य रहाणे

किसी समय में भारत की कप्तानी करने वाले अजिंक्त रहाणे पिछले दो साल से फॉर्म से जूझ रहे हैं. लेकिन उन्होंने जोहान्सबर्ग टेस्ट (Ind vs SA:) में फिफ्टी बनाई है. मगर उनकी ओवरऑल फार्म के चलते उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है.

हनुमा विहारी

जैसा कि भारतीय टीम हमेशा करते हुए आई है. अगर टीम में अनुभव के पैमाना रखा जाएगा तो दूसरा टेस्ट मैच खेलने वाले हनुमा को बाहर बेंच पर बैठना पड़ेगा. हनुमा ने दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 20 तो दूसरी पारी में नाबाद 40 रन बनाए थे.

चेतेश्वर पुजारा

टेस्ट स्पेशिलिस्ट कहलाए जाने वाले चेतेश्वर पिछले दो साल से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं. हालांकि पुजारा ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में आक्रामक 50 रन जरूर बनाए मगर वो अब पुराने वाले पुजारा नहीं नजर आ रहे हैं. इसलिए उन्हें भी टीम से बाहर किया जा सकता है.

मोहम्मद सिराज

सिराज दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. फिल्हाल तीसरे टेस्ट मैच में उनका खेलना मुश्किल है. ऐसे में अगर भारत सिर्फ चार गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला करता है तो सिराज को टीम से बाहर बैठना पड़ेगा.

error: Content is protected !!