हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तानी पर उठे सवाल, Rishabh Pant ने बना दिया ये बहाना

Ind vs SA: बीती रात साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को 7 विकेट से धूल चटा दी. भारतीय गेंदबाज इस मैच में कद्दू साबित हुए. पहले टी-20 मैच में भारत का कोई भी गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाया. तो वहीं ऋषभ पंत की कप्तानी और गणित दोनों ही गलत रही. हालांकि ऋषभ पंत ने अपनी गलती नहीं मानी है और उन्होंने हार की वजह कुछ और बता दी.

Rishabh Pant ने दिया ये बयान

ऋषभ पंत ने मैच के बाद कहा कि हमने स्कोर बोर्ड पर एक अच्छा लक्ष्य लगाया था. ये मैच जीतने के लिए काफी था. लेकिन कभी-कभी विरोधी टीम बहुत ही अच्छा खेल जाती है. इस मैच में डेविड मिलर और रॉसी वेन डुसेन ने शानदार बल्लेबाजी की. इस वजह से हम मैच हार गए. वो कहते हैं कि जब हमने बैटिंग की तो पिच धीमी थी. मगर दूसरी पारी में वो बेहतर होती चली गई.

हालांकि इस दौरान उनसे जब उनकी कप्तानी के बारे में सवाल किया गया कि आपने युजवेंद्र चहल को 4 ओवर क्यों नहीं दिए थे. तो उन्होंने कहा कि मिलर लेफ्टी था इसलिए था. मगर जब उनसे पूछा गया कि पॉवरप्ले में चहल को क्यों लाए थे फिर आप लेफ्टी डी कॉक के आगे तो उनकी घिघ्गी बंध गई. इस बात का उनके पास कोई भी जवाब नहीं था.

इस मैच में अगर कोई भारतीय टीम की हार का सबसे बड़े जिम्मेदार है तो वो हैं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का गणित पूरी तरह से खराब निकला जबकि उनके पास हार्दिक पांड्या के रूप में 6वां विकल्प मौजूद था.

आपको बता दें युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को कप्तान ने पॉवरप्ले में ही डी कॉक के आगे परोस दिया था. इस ओवर में उन्होंने 16 रन दिए. हालांकि चहल ने अपने अगले ओवर में 6 रन देकर जबरदस्त वापसी की. मगर उसके बाद ऋषभ पंत को पता नहीं क्या हुआ कि उन्होंने भारतीय टीम के सबसे दिग्गज गेंदबाज को ही बाउंड्री के पास खड़ा कर दिया. अगर कप्तान ने उस वक्त चहल से गेंदबाजी करवाई होती तो शायद वो झटक सकते थे. जिससे मैच का रुख बदल सकता था. मगर पंत अपनी ही मस्ती में खोए रहे.

Read Also: Rishabh Pant से अच्छी कप्तानी तो भारत में ‘पान की गुमटी’ लगाने वाला कर दे

error: Content is protected !!