कप्तानी में Pant ने फिर दोहराई IPL वाली गलतियां, Chahal से करवाए सिर्फ 2 ओवर

Rishabh Pant gives only 2 overs to Yuzvendra Chahal: IND vs SA सीरीज का पहला मैच बीती रात दिल्ली में खेला गया था. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को बड़े ही आसानी से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली भारत ने 20 ओवर में ईशान किशन के 76 रनों की बदौलत 212 रन बना दिए. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका ने भारतीय गेंदबाजों को कुत्तों की तरह पीटा और 19.1 ओवर में इस टारगेट को पूरा कर दिया.

इस मैच में अगर कोई भारतीय टीम की हार का सबसे बड़े जिम्मेदार है तो वो हैं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का गणित पूरी तरह से खराब निकला जबकि उनके पास हार्दिक पांड्या के रूप में 6वां विकल्प मौजूद था.

आपको बता दें युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को कप्तान ने पॉवरप्ले में ही डी कॉक के आगे परोस दिया था. इस ओवर में उन्होंने 16 रन दिए. हालांकि चहल ने अपने अगले ओवर में 6 रन देकर जबरदस्त वापसी की. मगर उसके बाद ऋषभ पंत को पता नहीं क्या हुआ कि उन्होंने भारतीय टीम के सबसे दिग्गज गेंदबाज को ही बाउंड्री के पास खड़ा कर दिया. अगर कप्तान ने उस वक्त चहल से गेंदबाजी करवाई होती तो शायद वो झटक सकते थे. जिससे मैच का रुख बदल सकता था. मगर पंत अपनी ही मस्ती में खोए रहे.

अभी तक ऋषभ पंत की गलती पर किसी भी तरह का आधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन अगर इसी तरह ही IPL की गलतियां इंटरनेशनल लेवल पर दोहराते रहे तो उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बनने का सपना भूलना पड़ेगा.

Read Also: ‘मुझे 4 महीने दे दो मैं उसे भारत का बेस्ट ऑलराउंडर बना दूंगा’- Mohammed Shami

error: Content is protected !!