IND vs SA: KL Rahul के बिना ये होगी भारत की प्लेइंग XI, ये प्लेयर्स करेंगे ओपनिंग

IND vs SA सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला आज शाम को दिल्ली में खेला जाएगा. आपको बता दें कि भारत को सीरीज शुरू होने से पहले ही दो बड़े झटके लगे हैं. केएल राहुल जो कि इस सीरीज के भारतीय कप्तान थे उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा है चोट की वजह से. तो वहीं कुलदीप यादव भी चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं. जिसके बाद राहुल की जगह ऋषभ पंत को टीम की कप्तानी दे दी गई है. तो वहीं अब केएल राहुल के बगैर प्लेइंग इलेवन भी काफी ज्यादा अलग ही दिखेगी.

केएल राहुल इस टीम में मात्र कप्तान ही नहीं बल्कि ओपनर की भूमिका भी निभाते हुए नजर आते. मगर उनके न होने की वजह से अब ऋतुराज गायकवाड़ को ये जिम्मेदारी मिल सकती है. उन्हें ईशान किशन के साथ ओपनिंग कराई जा सकती है. तो वहीं 3 नंबर श्रेयस अय्यर आते नजर आएंगे. IPL 2022 में तो हार्दिक पांड्या 4 नंबर पर खेलते हुए नजर आए थे मगर टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत 4 नंबर पर आते हुए दिखाई दे सकते हैं.

तो वहीं दिनेश कार्तिक को 6 नंबर पर फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे. वहीं कुलदीप यादव की जगह भारतीय टीम अक्षर पटेल की तरफ देख सकती है. अक्षर निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं.

ऐसी हो सकती है पहले मैच की प्लेइंग इलेवन- IND vs SA

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल.

Read Also: ‘IPL विजेता Hardik की जगह Pant को कप्तान बनाने पर भड़के दिग्गज’, Dravid घिरे

error: Content is protected !!