‘शॉर्ट और हार्ड लेंथ की गेंदबाजी मेरी ताकत है…’, ‘मैन ऑफ द मैच’ बनने के बाद हार्दिक पांड्या ने दिया ये बयान

एशिया कप 2022 का दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान टीम के बीच दुबई इंटरनेशन स्टेडियम में खेला गया। जहां टीम इंडिया ने ये महामुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया। तो वहीं इस मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सिर्फ बल्लेबाजी नहीं बल्कि गेंदबाजी में भी कमाल का नजारा पेश किया।

बता दें हार्दिक के आखिरी छक्के की बदौलत टीम इंडिया ये हाई प्रेशर मुकाबला जीत पाई। ऐसे में उन्हें इस घातक प्रदर्शन के लिए मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया, इस दौरान पांड्या (Hardik Pandya) काफी खुश नजर आए और उन्होंने साथ ही अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

भारत-पाक मुकाबले में Hardik Pandya बने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

दरअसल भारत-पाक के बीच खेले गए एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारत ने 5 विकेट से शानदार जीत हासिल की। बता दें इस कांटेदार मुकाबले में एक पल को टीम इंडिया के हाथों से ये मैच निकलता नजर आ रहा था, लेकिन टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने आखिरी छक्का लगाकर भारत को ये जीत दिलाई। इतना ही नहीं उन्होंने बल्लेबाजी के अलावा शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए। उन्हें इस कमाल के प्रदर्शन के लिए ईनाम भी मिला, उन्हें मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन के दौरान प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। इस दौरान उन्होंने कहा,

‘गेंदबाजी में, परिस्थितियों का आकलन करना और अपने हथियारों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। मेरी ताकत हमेशा से शॉर्ट और हार्ड लेंथ की गेंदबाजी रही है। इस तरह के लक्ष्य का पीछा करते हुए, आप हमेशा बार-बार योजना बनाते हैं।’

इसके अलावा जब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से पाकिस्तान के युवा गेंदबाज नसीम को लेकर सवाल किया गया, तो हार्दिक ने कहा, मैं हमेशा से जानता था कि एक युवा गेंदबाज के लिए वो माहौल काफी दवाब वाला रहा होगा, हमें आखिरी ओवर में केवल 7 रन चाहिए थे लेकिन अगर हमें 15 रन भी चाहिए होते तो मैं खुद ही सोचता। मैं जानता हूं कि 20वें ओवर में गेंदबाज मुझसे ज्यादा दबाव में है। मैं चीजों को सरल रखने की कोशिश करता हूं।

Hardik Pandya ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में किया कमाल

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की ताकत हमेशा से ही शॉट गेंद रही है, ऐसे में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK)के बीच खेले गए एशिया कप के इस मैच में भी हार्दिक पांड्या ने शानदार बाउंसर डालते हुए स्मार्ट बॉलिंग का नजारा पेश किया। हार्दिक पांड्या ने पहले गेंद पर इफ्तिखार अहमद को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद उन्होंने (Hardik Pandya) 15वें ओवर में पहले पाकिस्तान टीम की रीढ़ की हड्डी मोहम्मद रिजवान का विकेट लेकर भारत को अहम सफलता दिलाई। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या ने उसी ओवर में खुशदील को आउट कर तीसरा विकेट अपने नाम किया।

error: Content is protected !!