Ind vs Eng: 3 बच्चों वाली गलतियां जिन्हें कर जीता हुआ मैच हार रही है टीम इंडिया

Ind vs Eng: एजबेस्टन टेस्ट में भारत ने अपनी बेईज्जती बुरी तरह से करा ली है. एक बार फिर से टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका वाली गलती दोहराई है. जी हां भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका में दो बार अच्छा स्कोर बनाकर उन्हें चेस करवा दिया था. वही गलती उन्होंने एक बार फिर से की है. तो चलिए आपको बताते हैं वो 3 कारण जिसके चलते भारतीय टीम हार रही है एजबेस्टन टेस्ट.

इंग्लैंड को हल्के में लेने की गलती बनाने चाहिए थे 450 रन 

भारत ने अभी कुछ महीने पहले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये गलती की थी. जहां वो आसानी से 350 रनों का टारगेट दे सकता था. मगर उन्होंने आखिरी कुछ विकेट लप्पा मारकर गवां दिए थे. जिस वजह से 350 की बजाए स्कोर 270 तक ही रह गया था.

यहीं गलती उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भी की कल भारत आसानी से एक और पार्टनरशिप करके 450 रन बना सकती थी. मगर पहले श्रेयस अय्यर फिर ऋषभ पंत ने अपना विकेट फेंक दिया. जिसके चलते टारगेट 378 ही रह गया जब अगर भारत 450 का स्कोर देती तो उसके पास दूसरी नई गेंद इस्तेमाल करने का भी विकल्प होता.

शार्दुल ठाकुर को खिलाने की गलती 

बेशक शार्दुल ठाकुर ने भारत को हाल ही में कई मैच जीताए हैं. मगर अगर हालिया फॉर्म को देखा जाए तो शार्दुल ठाकुर न तो अच्छे बल्लेबाज की कैटेगरी में आते हैं न ही अच्छे गेंदबाज आधे अधूरे खिलाड़ी हैं वो.

हनुमा विहारी ने छोड़ा जॉनी बेयरस्टो का कैच 

जॉनी बेयरस्टो ने पहली पारी में भी शानदार बल्लेबाजी की थी. जिसके बाद दूसरी पारी में उन्हें जल्दी आउट करना चाहिए था. मगर जब वो 18 रन पर थे तभी हनुमा विहारी ने स्लिप में उनका कैच छोड़ दिया. ये कैच भारत को बहुत महंगा पड़ा. इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम की गां$ तोड़ दी.

Read Also: देखें वीडियो: ‘ओए टकले सिर तो ढ़क ले’ लीच ने हंसी आखिरी हंसी, पंत से लिया बदला

error: Content is protected !!