IND vs ENG: Rohit Sharma की जगह ये 3 खिलाड़ी एजबेस्टन टेस्ट में कर सकते हैं ओपनिंग

बर्मिंघम में 1 जुलाई से भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच खेला जाना है। यह मुकाबला पिछले साल हुए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा है, जो दोनों टीम के बीच खेला गया था। बता दें कि आखिरी टेस्ट को कोरोना के चलते टाल दिया गया था। इस सीरीज में टीम इंडिया 2- 1 से आगे चल रही है।

वहीँ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस अहम मुकाबले से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद टीम में इस बात की चिंता बढ़ गई है कि अगर हिटमैन फिट नही होते हैं, तो कौन सा खिलाड़ी उनकी जगह ओपेनिंग करेगा। ऐसे में 3 खिलाड़ियों की संभावना बढ़ गई है, आइये जानते हैं उनके बारे में-

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari)

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। भले ही उनको मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर जाना जाता हो, लेकिन मौका पड़ने पर वह पारी की शुरुआत भी बेहतर तरीके से कर सकते हैं।2018 मेलबर्न टेस्ट मैच में हनुमा विहारी ओपनिंग करने मैदान पर आए थे और मैदान पर लंबे समय तक टिके रहें। अब तक उन्होंने भारत के लिए 15 टेस्ट मैचों में 35.13 की औसत से 808 बनाएं है, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल है।

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का नाम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। वहीँ माना जा रहा है कि एजबेस्टन टेस्ट में वह रोहित शर्मा की जगह पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इस खिलाड़ी को पहले भी कई बार ओपनिंग करते देखा गया है। साथ ही याद दिला दें कि टेस्ट टीम में वापसी करते हुए साल 2015 में पुजारा ने बतौर ओपनर श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में नाबाद 145 रन बनाए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by K S Bharat (@konasbharat)

श्रीकर भरत (Srikar Bharat)

इस लिस्ट में श्रीकर भरत का नाम तीसरे नंबर पर है। वह भारतीय टेस्ट टीम से पिछले काफी समय से जुड़े हुए हैं, लेकिन अभी तक उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। लेकिन रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव पाए जाने क बाद इस खिलाड़ी के लिए मौका बन सकता है। (IND vs ENG)

Read Also: ‘1 ओवर में 18 रन वो भी आयरलैंड के खिलाफ’, कश्मीर वापस जाओ बच्चे- Aakash Chopra

error: Content is protected !!