‘अगर मैं सेलेक्टर होता ऋषभ पंत को हर मैच खिलाता, भले वो रन न बनाता’: दिग्गज क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भारतीय युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है अगर वो चयनकर्ता होते तो ऋषभ पंत को हर एक मैच में खिलाते भले ही उनका फॉर्म कैसा भी क्यों ना हो।

दरअसल ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से एक ही प्लेयर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है। जब कार्तिक खेलते हैं तो पंत नहीं खेलते हैं और जब पंत खेलते हैं तो फिर कार्तिक को मौका नहीं मिलता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया और ऋषभ पंत को नहीं खिलाया गया।

ऋषभ पंत हर लिहाज से बेहतर खिलाड़ी हैं – मैथ्यू हेडन

हालांकि मैथ्यू हेडन के मुताबिक ऋषभ पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके देने चाहिए। उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी20 मैच के दौरान कहा,

अगर मैं सेलेक्टर होता तो ऋषभ पंत को हर एक टीम में चुनता। वो आपके फ्यूचर के खिलाड़ी हैं। उन्हें काफी ज्यादा सपोर्ट और टाइम की जरूरत है। अगर वो खराब फॉर्म में भी रहें तो इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए। हर एक लिहाज से वो एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेटों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने शुरूआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। कंगारू टीम के विकेट भले ही गिरते रहे लेकिन उन्होंने शॉट्स लगाने बंद नहीं किए। यही वजह रही कि मेहमान टीम ने 19.2 ओवर में ही इस विशाल टार्गेट को हासिल कर लिया।

अब देखने वाली बात होगी कि दूसरे टी20 मुकाबले में ऋषभ पंत को मौका मिलता है या नहीं। हालांकि अगर ऐसा होता है तो फिर दिनेश कार्तिक को ड्रॉप किया जा सकता है।

error: Content is protected !!