IND vs SA: Virat Kohli ने दूसरे टेस्ट मैच से किया खुद को अलग, KL Rahul बने कप्तान

Here’s Why Virat Kohli Isn’t Included In The Indian Playing XI For The 2nd Test vs South Africa: इंडियन क्रिकेट टीम इस वक्त दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है. यहां दोनों टीमें 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही हैं. सीरीज का दूसरा मैंच जोहानसबर्ग में खेला जा रहा है. भारत ने यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. मगर गौर करने वाली कोई बात रही अगर तो वो ये कि कप्तान कोहली(Virat Kohli ) इस मैच में खेलते नहीं दिखाई दे रहे हैं. जी हां, कप्तान कोहली ने खुद को इस मैच दूर कर लिया है.

आपको बता दें कि कोहली ने चोट के चलते ये फैसला लिया है. कोहली की जगह केएल राहुल को कप्तानी दी गई है. तो वहीं कोहली की जगह हनुमा विहारी टीम में शामिल किए गए हैं.

कप्तान की चुनौती के लिए तैयार हैं राहुल

टॉस के वक्त केएल ने बताया कि विराट कोहली को अपर बैक स्पाज्म है. इस लिए वो इस टेस्ट में हिस्सा नहीं लेंगे. ये जानकारी खुद कोहली ने दी है. क्योंकि वो नहीं चाहते कि कोई चोटिल प्लेयर टीम में हो. साथ ही राहुल ने कहा वो काफी ज्यादा गर्व महसूस कर रहे हैं कि उन्हें टेस्ट में कप्तानी करने का मौका मिल रहा है. केएल ने कहा कि हम पिछले कई सालों से अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं वो ही जारी रखने की कोशिश करेंगे.

साउथ अफ्रीका की टीम में भी हुए दो बदलाव

जी हां, साउथ अफ्रीका की टीम में भी दो बदलाव देखने को मिले हैं. डी कॉक की जगह टीम में काइल वेरिन तो तो वियान मुल्डर की जगह ओलिवियर को टीम में लिया गया है.

स्कोर

खबर लिखे जाने तक भारत ने 49 रन बना लिए थे साथ ही 3 विकेट  भी गवां दिए हैं. मयंक अग्रवाल 26 रन बनाकर चलते बने. तो वहीं चेतेश्वर पुजारा मात्र 3 रन ही बना पाए. अजिंक्य रहाणे उसके बाद बल्लेबाजी करने आए मगर पहली ही गेंद पर बिना कोई रन बनाए वो भी चलते बने.

ये भी पढ़ें : वो 6 Part Time Bowlers जिन्होंने Shane Warne से भी ज्यादा विकेट ले रखे हैं

error: Content is protected !!