‘पिछले 20 सालों में मैंने ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं देखा, तुरंत डेब्यू दो’- Dilip Vengsarkar

Dilip Vengsarkar: भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले 10 सालों में एक सुनहरा दौर देखा है, जिसमें बेहतरीन बल्लेबाज़ से लेकर तेज़ गेंदबाज़, फील्डर उभर कर सामने आएं और अपनी प्रतिभा को सामने रखा। ऐसे में भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर रह चुके दिलीप वेंगसरकर का कहना है कि एक ऐसा खिलाड़ी भी है उसके जैसी प्रतिभा पिछले 10 सालों में नहीं देखी है।

तेज गेंदबाज है यह खिलाड़ी

जी हां, हम बात कर रहें 150 किलो किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक की, भारत के जम्मू क्षेत्र से सामने आई इस प्रतिभा ने आईपीएल 2020 में सनसनी मचा दी थी और वहीँ अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज में भारत की टीम का हिस्सा है। दिक्कत बस ये है कि दो मैच होने के बाद भी उन्हें  प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी गई।

प्लेइंग इलेवन में जल्दी करें शामिल

भारतीय टीम प्रबंधन वैसे भी आईपीएल की तुलना में अपने रूढ़िवादी दृष्टिकोण के लिए जाना जाता है। हालांकि वेंगसरकर का कहना है की उमरान को जल्द प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए। बता दें की शुरुआती मैचों में भारतीय टीम की गेंदबाजी ने निराश किया है।ऐसे में इस खिलाड़ी को लेकर मांग बढ़ गई है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में होगी परख

भारतीय टीम दूसरा मैच भी हार चुकी है। ऐसे में उमरान को तीसरे मैच में गेंदबाजी करते देखने की चाहत पर हर कोई लगाम नहीं लगा पा रहा है। भारत ने अब तक हर्षल पटेल और भवनेश्वर कुमार को अवेश खान के साथ लाया है, जबकि हार्दिक पांड्या चौथे तेज गेंदबाज के रूप में बहुत खराब हैं। वहीँ दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) का मानना है की मालिक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में परखा जाना चाहिए, क्योंकि वह आईपीएल में अपनी गति और सटीकता का प्रदर्शन कर चुका है।

10 सालों में सबसे होनहार खिलाड़ी में से एक

एक तरफ जहाँ वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) का मानना है कि तेज गेंदबाजों वाली आक्रामकता की वजह से उमरान मलिक टीम इंडिया में जगह पाने के हक़दार है, तो दूसरी तरफ उमरान मलिक का कहना है वह किसी भी तेज़ गेंदबाज़ का रिकॉर्ड तोड़ने पर काम नहीं कर रहें बल्कि अपनी लाइन और लेंथ पर ध्यान दे रहे हैं। वहीँ  वेंगसरकर ने कहा कि उमरान पिछले 10 सालों में नज़र आने सबसे शानदार खिलाड़ी हैं और वह फिट भी हैं।

Dilip Vengsarkar also backs Sarfaraz Khan after his brilliant domestic cricket season.

Read Also: खुद को हार का कारण नहीं मानते Rishabh Pant, गेंदबाजों को बताया जिम्मेदार

error: Content is protected !!