इस दिन ODI क्रिकेट को अलविदा कह देंगे Hardik Pandya सामने आया बयान

Hardik Pandya will retire after 2023 World Cup: इंग्लैंड क्रिकेट टीम दिग्गज खिलाड़ी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है, इसके बाद से ही क्रिकेट जगत में वनडे क्रिकेट के भविष्य पर सवाल खड़े होने लगे हैं। वहीँ क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि अब वनडे फॉर्मेट का वो क्रेज खत्म होने लगा है और आने वाले कुछ वक़्त में बेन स्टोक्स की तरह कई और खिलाडी भी इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। वहीं इस बीच पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने एक बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि जल्द ही भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya ) भी वनडे क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं।

रवि शास्त्री ने बात करते हुए कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट हमेशा रहेगा, क्योंकि यह बहुत जरूरी है। खिलाड़ी अब खुद फॉर्मेट चुनने लगे हैं। हार्दिक पांड्या को ही लीजिए। हार्दिक केवल टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं और उनके पास इतना स्मार्ट दिमाग है कि उन्हें साफ है कि टी20 क्रिकेट के अलावा और कुछ नहीं खेला जाएगा।

पूर्व मुख्य कोच ने भविष्यवाणी करते हुए अपनी बात रखते हुए कहा,” 50 ओवर का फॉर्मेट हार्दिक इसलिए खेल रहे हैं क्योंकि अगले साल वर्ल्ड कप होने जा रहा है।शायद वह उसके बाद इस फॉर्मेट को छोड़ दें। आप देखेंगे कि अन्य खिलाड़ियों भी ऐसा करेंगे। वे प्रारूप चुनना शुरू कर देंगे। उन्हें ऐसा करने का पूरा अधिकार है।

इस दौरान वनडे क्रिकेट के लिए रवि शास्त्री ने भी अपनी राय रखी। उनके अनुसार इस इस प्रारूप को बचाने का एक तरीका है, वो ये है कि वर्ल्ड कप पर सबसे ज्यादा होना चाहिए। फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने से खिलाड़ियों को कोई भी नहीं रोक सकता है, ऐसे में द्विपक्षीय सीरीज को कम करने के साथ ही विश्व कप पर फोकस करना होगा।

Read Also: Dravid-Ishan की फूल गई थी आखिरी ओवर में सांस, वेस्टइंडीज टीम से कर बैठे बदतमीजी

error: Content is protected !!