वीडियो: हार्दिक पांड्या ने खेली अंग्रेजों के साथ ‘डांडिया’, जोस नहीं बन पाए बॉस

Southhampton T20 में भारत ने इंग्लैंड को सिर्फ हराया ही नहीं बल्कि घसीटा भी है. इस जीत के हीरो बने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya).

बीती रात हार्दिक पांड्या ने पहले बल्लेबाजी से और बाद में गेंदबाजी से जलवे बिखेरे. कप्तान रोहित शर्मा ने जैसे ही गेंद हार्दिक पांड्या को थमाई उन्होंने उन्होंने इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर तहस-नहस कर दिया. हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 7 गेंद के अंदर ही इंग्लैंड के 3 विकेट ले लिए. हार्दिक पांड्या ने सिर्फ तीन ही गेंद पर मैच का रुख पलट दिया. इसके अलावा बल्ले से कुग फू पांड्या ने अपने 62 T20 मुकाबले में पहला अर्धशतक जड़ा.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. टीम इंडिया ने 20 ओवर में 198 रन बनाए. इस टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपना ओपनर जोस बटलर (Jos Buttler) और कप्तान पहले ही ओवर की 5वीं गेंद पर खो दिया. जिन्हें भुवनेश्वर कुमार ने अपनी इन स्विंग पर लुल कर दिया.

यहां देखें जोस बटलर का विकेट: वीडियो- शिव के सूचक ‘Bhuvi’ के ब्रह्मास्त्र के आगे पहली गेंद पर नतमस्तक हुए ‘Buttler

इसके बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) गेंदबाजी पर आए और झाए उन्होंने पहले ही ओवर में डेविड मलान (David Malan) को क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने भी अपना विकेट हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को गिफ्ट कर दिया.

इस झटकों से इंग्लैंड कुछ उबर ही पाती कि हार्दिक पांड्या ने अपने अगले ओवर में जेसन रॉय की दिक्कतों को भी खत्म कर दिया. जेसन रॉय शुरू से ही कुछ दिक्कतों में नजर आ रहे थे. वो 16 गेंद में सिर्फ 4 ही रन बना पाए.

इससे पहले हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी में 33 गेंद पर 51 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया. वो तब बल्लेबाजी करने आए जब भारत का स्कोर 89 पर 3 था 8.4 ओवर के बाद. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट हासिल किए.

error: Content is protected !!