‘5 बजे उठता था, धूप में मराता था…दी बहुत सारी कुर्बानियां’- Hardik Pandya

Hardik Pandya: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत गुरुवार 9 जून से हो गई है। वहीँ इस सीरीज में सभी नज़रें गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का ख़िताब जिताने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या पर हैं।

हार्दिक पांड्या ने सभी को सीरीज के पहले मैच में ही अपने बेहतरीन प्रदर्शन से प्रभावित किया। उन्होंने 12 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 31 रन बनाए। जिसके चलते दक्षिण अफ्रीका को भारतीय टीम ने  212 रनों का  बड़ा टारगेट देने में सफल रही। वहीँ पांड्या की इंडियन टीम में वापसी का सफ़र इतना आसान नहीं था।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बात करते हुए कहा की ” मैं इमोशनल तौर पर काफी मज़बूत हूँ। जाहिर है मैं खुश था। ये मेरी खुद से लड़ाई थी, जिसको मैंने अपने लिए जीता था और दूसरी चीज़ों के लिए भी था। आईपीएल शुरू होने से पहले मेरी वापसी को लेकर लोगों को उम्मीद नहीं थी और मेरे बारे में बहुत कुछ कहा गया था, ऐसे में मेरे लिए क्वालीफाई करना बहुत बड़ी बात थी।

हार्दिक ने आगे कहा कि ” मैं किसी को भी जवाब देने के लिए नहीं खेल रहा था, मैं बस अपने काम पर गर्व करता हूँ, जिसको मैंने अपने लिए किया था। ट्रेनिंग लेने के लिए मैं सुबह 5 बजे उठता था। वहीँ शाम को 4 बजे दोबारा प्रशिक्षण लेता था। इसके साथ ही खुद को आराम भी देता था। लेकिन इस लड़ाई के लिए मैंने कई सारी कुर्बानियां दी है। इसका रिजल्ट आईपीएल में मेरे प्रदर्शन में नज़र आया और मेरे लिए बेहद संतोषजनक था।’

Read Also: ‘उमरान मलिक जैसे कई आए और गए, 1 साल बाद कोई याद नहीं करेगा’- Kapil Dev

error: Content is protected !!