सोच से ज्यादा अच्छा खेलकर इन 5 खिलाड़ियों ने जिताया गुजरात टाइटंस को IPL 2022

IPL 2022 का फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हरा कर अपने पहले आईपीएल सीज़न का पहला खिताब हासिल कर लिया। राजस्थान से मिले 131 रनों के टारगेट को गुजरात टाइटंस ने आसानी से पा लिया। ऐसे में आई नज़र डालते हैं इस खिताबी जीत के 5 बड़े हीरो पर, जिनका नाम आईपीएल इतिहास में दर्ज हो गया।

हार्दिक पंड्या

IPL 2022 में गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से पहले ही सीजन में खिताबी जीत दिलवा के ट्राफी टीम के नाम करवा दी। बता दें कि फाइनल मैच में 4।25 की इकॉनमी से हार्दिक पंड्या ने 4 ओवर के स्पेल में 17 रन देते हुए 3 बड़े विकेट अपने नाम दर्ज कराए। वहीँ बल्लेबाज़ी में भी कमल करते हुए 34 रन की कप्तानी पारी खेली। इस ज़बरदस्त प्रदर्शन की वजह से फाइनल मुकाबले में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया।

शुभमन गिल

गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में जीत दिलाने वाले दूसरे हीरो ओपनर शुभमन गिल है। उन्होंने संयम के साथ 43 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 1 विनिंग छक्का शामिल था। अंतिम समय तक वह मैदान में टिके रहे हैं, जिससे विरोधी टीम पर बना रहा। यही जीत का कारण भी बना।

यश दयाल

आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में तेज़ गेंदबाज़ यश दयाल ने अहम भूमिका निभाई और राजस्थान के बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल का विकेट हासिल कर टीम को जीत की तरफ बढाया। वहीँ 3 ओवरो में उन्होंने 18 रन देकर 1 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया।

डेविड मिलर

डेविड मिलर ने कप्तान हार्दिक पंड्या के आउट होने के बाद 19 गेंदों पर 32 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 1 बड़ा छक्का भी शामिल था। वहीँ नाबाद रहने के साथ ही उन्होंने टीम को जीत तक पहुँचाया। डेविड मिलर का इस सीजन में काफी योगदान रहा है। उन्होंने 68.71 की गज़ब की एवरेज से 16 मुकाबलों में 2 अर्धशतक के की मदद से 481 रन बनाए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gujarat Titans (@gujarat_titans)

आर साई किशोर

IPL 2022 के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के लेफ्ट आर्म स्पिनर आर साई किशोर ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, भले ही उन्होंने 2 ओवर किए लेकिन यह बेहद अहम साबित हुए। क्योंकि जब राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज़ उनकी गेंदबाजी से रन बटोरना चाह रहे थे, तभी उन्होंने 2 विकेट चटकाकर आरआर की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Read Also: स्वर्गीय पिताजी को याद कर भावुक हुए Hardik Pandya, बोले-पापा તમે ગુમ છો

error: Content is protected !!