किस्सा उस हैंडसम इंडियन क्रिकेटर का जिसे भरे मैदान में किस करने लगी थी लड़की

हमारे देश में क्रिकेटर्स को भगवान माना जाता है. इनकी फैन फॉलोइंग किसी बड़े सेलेब्स से कम नहीं है. फैंस भारतीय क्रिकेटर्स की झलक पाने के लिए हमेशा बेताब रहते हैं. कई बार तो इनके फैंस इनसे मिलने के लिए अपनी सारी हदें पार कर देते हैं. ऐसी ही एक कहानी आपको आज हम बताने जा रहे हैं. इस कहानी को बेहद कम लोग ही जानते हैं. दरअसल, एक बार एक बल्लेबाज आउट होकर पॉवेलियन लौट रहा था तभी स्टैंड से एक लड़की उठकर आई मैदान पर उसे किस करने लगी.

हम आपको 60 के दशक की एक कहानी बताने जा रहे हैं. उस वक्त एक क्रिकेटर ऐसा था. जिसके प्रति महिलाओं की दीवानगी चरम पर थी. बता दें कि अब्बास अली बेग (Abbas Ali Baig) की गिनती अपने जमाने के सबसे हैंडसम क्रिकेटरों में होती थी. 1960 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई टेस्ट के दौरान एक बार ऐसा वाकया हुआ जिसने लाइव मैच में ही क्रिकेटर को शर्म से लाल कर दिया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज का तीसरा मैच खेला गया. टीम इंडिया ये मैच हार रही थी. दूसरी पारी में अब्बास अली बेग (Abbas Ali Baig) ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 58 रन बनाए थे. चाय के ब्रेक के बाद जब अब्बास अली बेग आउट होकर जाने लगे तो पॉवेलियन से एक बंदी आई और उन्हें किस करने लगी.

थोड़ी देर के लिए मैदान पर किसी को भी कुछ नहीं समझ आया. मगर कुछ ही देर बाद जमकर तालियां बजने लगीं.

लड़की के इस हरकरत के बाद अब्बास अली बेग का चेहरा शर्म से लाल हो चुका था. ये टेस्ट मैच ड्रा रहा था. टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. टेस्ट मैच का आखिरी दिन ऐसे ही खाली फोकट में निकल गया.

अब्बास अली बेग ने भारत के लिए 10 टेस्ट मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए थे. 10 टेस्ट में उन्होंने 428 रन बनाए. हालांकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने खूब रन बनाए थे. उन्होंने 235 मैच में 21 शतक और 64 अर्धशतक की मदद से 12367 रन बनाए.

error: Content is protected !!