गंभीर के सामने ‘फुस्स’ हुई पठान पॉवर, एक तरफा मुकबाले में 78 रन से जीती इंडिया कैपिटल्स

धीरे-धीरे लीजेंड्स क्रिकेट लीग का रोमांच आगे बढ़ता जा रहा है। बुधवार को टूर्नामेंट का चौथा मुकाबला इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेला गया। इंडिया कैपिटल्स की कमान जहां गौतम गंभीर के हाथों में थी, तो भीलवाड़ा की कप्तानी इरफान पठान कर रहे थे। मैच जोरदार होने की उम्मीद थी, लेकिन गंभीर के सामने पाठन पावर बुरी तरह से फेल हो गई।

गंभीर की टीम ने बनाए थे करीब-करीब 200 रन मैच की शुरुआत इंडिया कैपिटल्स के टॉस हारकर बल्लेबाजी करने के साथ हुई। लंबे समय बाद मैदान पर वापसी करने वाले गौतम गंभीर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 9 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सोलोमन मीर और हैमिल्टन मसाकाद्ज़ा ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 105 रन जोड़े। मसाकाद्ज़ा 30 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मीर के बल्ले से 38 गेंदों पर 82 रन देखने को मिले। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए।

टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 198 रन का स्कोर बनाया। भीलवाड़ा किंग्स की ओर से युसूफ पठान को 3 विकेट मिली।

नहीं चले भीलवाड़ा किंग्स भीलवाड़ा किंग्स के सामने मैच जीतने के लिए 199 रन का टारगेट था, लेकिन टीम 19.2 ओवर के खेल में 120 के स्कोर पर सिमट गई और 78 रन से मैच गंवा दिया। तन्मय श्रीवास्तव (27) टॉप स्कोरर रहे। शानदार फॉर्म में चल रहे युसूफ पठान 9 गेंदों पर 14 और कप्तान इरफान पठान 17 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इंडिया कैपिटल्स की जीत में पंकज सिंह, रजत बाटिया और प्रवीण तांबे ने 2-2 विकेट अपनी झोली में डाले।

प्वॉइंटस टेबल का हाल इंडिया कैपिटल्स को दो मैचों में ये पहली जीत रही। टीम फिलहाल 2 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। वहीं, भीलवाड़ा किंग्स की ये दो मैचों में पहली हार थी। टीम तीसरे पायदान पर बनी हुई है। टॉप पर फिलहाल वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस का नाम आता है। टीम 4 अंकों के साथ पहले पायदान पर है। हरभजन सिंह की अगुवाई वाली मणिपाल टाइगर्स अपने खेले दोनों मैच हार चुकी है

 

error: Content is protected !!