3 खतरनाक बल्लेबाज जो भविष्य में रोहित शर्मा जैसे सफल ओपनर बन सकते हैं, एक तो सिर्फ छक्के मारता है

भारतीय क्रिकेट टीम हमेशा से अपने बेहतरीन ओपनर के लिए जानी जाती है। टीम इंडिया ने विश्व क्रिकेट को सचिन तेंदुलकर-सौरव गांगुली जैसे सलामी बल्लेबाज दिये हैं। इस लिस्ट में बहुत से नाम आएंगे, लेकिन हम वर्तमान समय की भविष्य की बात करें तो टीम इंडिया के पास ऐसे ओपनर हैं जो कप्तान रोहित शर्मा के साथ लंबी साझेदारी कर सकते हैं। इस समय भारत के पास ऐसे युवा बल्लेबाज हैं जो भविष्य में एक ठोस सलामी बल्लेबाज बन सकते हैं।

1- ईशान किशन:

आईपीएल में मुम्बई इंडियन के लिए कप्तान रोहित शर्मा के जोड़ीदार ईशान किशन वैसे तो टीम इंडिया के लिए भी सलामी बल्लेबाजी करते हुए आ रहे हैं, लेकिन वह अक्सर टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। ईशान के बारे में खास बात बता दें कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर वह शुरुआत से ही नए गेंद पर हावी हो जाते हैं और गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देते हैं। ऐसे में यदि वे टीम में अपनी जगह पक्की कर लेते हैं तो वह रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार बन सकते हैं। उनके अंदर बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग के लिए भी जाने जाते हैं, ऐसे में वह ज्यादा अहम खिलाड़ी बन सकते हैं।

2- शुभमन गिल:

टीम इंडिया के लिए अब तक 11 टेस्ट और 6 वनडे मैच खेल चुके शुभमन गिल को टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा है। उन्होंने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप का जीतने में अहम भूमिका निभाई थी। यही नहीं शुभमन में हिटमैन रोहित शर्मा जैसे तूफानी बल्लेबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं। शुभमन के बारे में खास बात यह है कि वह हारा हुआ मैच जिताने का दम रखते हैं, वह 2020 के ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए गाबा टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में उन्हें रोहित शर्मा का सलामी जोड़ीदार निकट भविष्य में बनाया जाए तो हैरानी की बात नहीं होगी।

3-ऋषभ पंत:

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत में सलामी बल्लेबाज बनने के गुण मौजूद हैं। पंत वर्तमान समय में टीम के लिए मिडिल ऑडर में बल्लेबाजी करने आते हैं, लेकिन जिस प्रकार से वह बल्लेबाजी करते हैं, उन्हें जल्द ही टीम इंडिया का ओपनर बनाया जा सकता है। बता दें कि, 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भी कप्तान रोहित शर्मा टीम के लिए मिडिल ऑडर में खेलते थे। लेकिन जब उन्हें सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपी गई तो उन्होंने उसे अब तक बखूबी निभाया है। ठीक वैसा ही ऋषभ पंत कर सकते हैं।

error: Content is protected !!