इस भारतीय जादुई गेंदबाज ने जीता था Dhoni का दिल, कहा- कुछ भी बुलाओ, मगर सर नहीं

First interaction of Yuzvendra Chahal and MS Dhoni: टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की करिश्माई कप्तानी में 2 वर्ल्ड कप और आईपीसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती है. वहीँ धोनी की शानदार बल्लेबाजी का हर कोई दीवाना है. अब टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल माही की तारीफ़ में कुछ बड़ी बात कह दी है.

Chahal ने की Dhoni की तारीफ 

एक यूट्यूब शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में युजवेंद्र चहल ने कहा, ‘मुझे वनडे कैप महान एमएस धोनी से मिली। वह दिग्गज खिलाड़ी हैं और मैं पहली बार उनके साथ खेला था, तो मैं उनके सामने कुछ बोल नहीं पा रहा था. आपको यकीन नहीं होगा कि वह इतनी अच्छी तरह से बात करते हैं’. जून 2016 में जिम्बाब्वे के दौरे पर चहल ने धोनी से वनडे कैप पहनी थी और इसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में मौका दिया गया था.

धोनी के स्वभाव से प्रभावित हुए चहल

युजवेंद्र चहल ने आगे कहा कि ” जब मैं पहली बार जिम्बाब्वे में उनसे मिला था, तो उनको मैं माही सर बुलाता था. वहीँ उन्होंने बाद में मुझे फोन कर कहा कि महेंद्र सिंह धोनी माही, धोनी,या भाई आपकी मर्ज़ी जो भी बुलाओ लेकिन सर नहीं बोलो.’ वहीँ महेंद्र सिंह धोनी के इस विनम्र स्वभाव युजवेंद्र चहल प्रभावित हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajasthan Royals (@rajasthanroyals)

आईपीएल में दिखाई प्रतिभा

आईपीएल 2022 में युजवेंद्र चहल ने अपना जलवा दिखाते हुए राजस्थान रॉयल्स के लिए 17 मैचों में 27 विकेट हासिल किए. वहीँ बतौर स्पिनर सीजन के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बनने के साथ ही पर्पल कैप भी अपने नाम की. वहीँ महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलते हुए युजवेंद्र चहल ने 25.32 की औसत और 4.92 की इकॉनमी से 46 वनडे मैचों में 81 विकेट लिए हैं.

Read Also: ‘उम्मीदें दर्द देती हैं’ टीम इंडिया में न चुने के बाद Rahul Tewatia का छलका दर्द

error: Content is protected !!