मेरे सामने सचिन तेंदुलकर के पैर कांपते थे: बड़बोला शोएब अख्तर

एशिया कप 2022 में भारत-पााकिस्तान महामुकाबले की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे-वैसे दोनों देशों के पूर्व दिग्गजों के बयान भी आने शुरू हो गए हैं। कोई अपने पुराने दिनों के चर्चे कर रहा है, तो कोई मौजूदा टीमों की तुलना। इसी बीच शोएब अख्तर ने सचिन को लेकर एक खुलासा किया है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में गिना जाता है। अपने दिनों में शोएब अख्तर दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की नाक में दम करके रखते थे, लेकिन सचिन से कभी पार नहीं पा सके।
शोएब अख्तर ने किया खुलासा

शोएब अख्तर ने खुद स्वीकार करते हुए कहा है कि दुनिया के सभी बल्लेबाज उनसे डरते थे। कई खिलाड़ियों के तो पैर तक उनके सामने नहीं चलते थे, लेकिन सचिन उन्हें अच्छे से खेलते थे। शोएब 1999 विश्व कप के दौरान अपने चरम पर थे और किसी भी बल्लेबाज के लिए उन्हें खेलना बहुत मुश्किल था, लेकिन सचिन उस समय भी आसानी से उनकी गेंदों पर चौके-छक्के लगाते थे।

शोएब अख्तर ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में कहा कि एक समय उनकी रफ्तार से दुनिया का हर बल्लेबाज डरा रहता था। सिर्फ सचिन ही उन्हें ठीक तरीके से खेल पाते थे। उन्होंने कहा, “वर्ल्ड कप 1999 में सचिन तेंदुलकर ही एक ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने मेरे खिलाफ बहुत अच्छा खेला जबकि उस दौर में अन्य बल्लेबाज मुझसे डरते थे। मेरे सामने दुनिया के कई बल्लेबाजों के पैर हिल तक नहीं पाते थे।”

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए कई बार मैच जिताऊ गेंदबाजी की है। हालांकि वह भी कभी अपनी टीम को भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में जीत नहीं दिला सके। इस पर वह कहते हैं, ‘पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ हमेशा बेवजह का दबाव लेकर उतरने की आदी थी। हम भारत को उनके घर में टेस्ट और वनडे हरा चुके थे लेकिन वर्ल्ड कप मैचों में अतिरिक्त दबाव टीम को ले डूबता था। भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप मैचों को मिली हाइप के कारण पाकिस्तान टीम दबाव में आ जाती थी. ये हाइप मीडिया के द्वारा बनाई जाती थी।’

error: Content is protected !!