T20 मुकाबले में ये दो खिलाड़ी साबित होंगे ‘संकटमोचक’, आखिरी गेंद पर भी रखते हैं मैच जीताने का जज्बा

India vs England T20: पिछले साल का आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच जीतकर इंग्लैंड अब तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की मेजबानी करेगा. टी20 सीरीज का पहला मैच सात जुलाई से शुरू होगा. वहीँ बचे हुए दो मैच 9 जुलाई और फिर 10 जुलाई को खेले जाएंगे.BCCI ने पहले ही T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी थी.

भारतीय टीम को टेस्ट मैच हारने के बाद टी20 सीरीज में वापसी करनी होगी। हालांकि पहले टी20 में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी भारतीय टीम में मौजूद नहीं हैं। इसके बावजूद पहले टी20 में दो खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। आइए जानें उन 2 प्लेयर्स का के बारे में-

  1. ENG vs IND T20: हार्दिक पंड्या

आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने दो मैचों की टी-20 सीरीज में बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ ही कप्तानी से भी सभी का दिल जीत लिया था. बता दें कि पांड्या ने अब तक 44.27 की शानदार औसत से 15 मैचों में  कुल 487 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल है. वहीँ इंग्लैंड के खिलाफ भी वह बल्ले के साथ- साथ गेंदबाज़ी में भी कमाल कर और भारतीय टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं.

  1. ENG vs IND T20: दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने भले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार खेल दिखाने के बाद आयरलैंड के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं किया हो, लेकिन उनकी प्रतिभा पर शक नहीं किया जा सकता. दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मैच में 55 रन की मैच विनिंग पारी खेली. यह उनके टी20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। दिनेश को इंग्लैंड की तरह तेज और धारदार पिच पर बल्लेबाजी का अनुभव है, ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में दिनेश कार्तिक गेम चेंजर साबित हो सकते हैं.

Read Also: Ravi Shastri जैसा कोच कभी नहीं बन पाएंगे Rahul Dravid, एक साल में हरवाए 3 जीते मैच

error: Content is protected !!