IPL में Dinesh Karthik तो विश्व चैपिंयनशिप में पत्नी ने मचाई धूम, गोल्ड जीत रचा इतिहास

Dinesh Karthik ‘s Wife Deepika Pallikal: दिनेश कार्तिक, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में मैदान में ख़ास प्रदर्शन करते हुए नजर आ चुके हैं. फिनिशर की भूमिका निभा रहे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के विकेटकीपर बल्लेबाज ने अब तक 4 मैचों में 97 रन बनाए हैं. बता दें की विपक्षी टीम का कोई भी गेंदबाज इस दौरान अनुभवी खिलाड़ी को आउट करने में नाकाम रहा है.

पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 14 गेंदों में नाबाद 32 रन की पारी खेली. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ उन्होंने 7 गेंदों में नाबाद 14 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. वहीँ कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी 23 गेंदों में 44 रन बनाकर टीम को शिकस्त खाने से बचाते हुए एक शानदार जीत दिलाई. इसके बाद मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिनेश7 रन बनाकर नाबाद रहे.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 की नीलामी में 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. कार्तिक पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अब तक 202 आईपीएल मैचों में 25.87 की औसत से 3855 रन बना चुके हैं.उन्होंने अब तक के अपने आईपीएल के सफर में18 अर्धशतक लगा चुके हैं.2019 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से दिनेश कार्तिक टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.

जहां दिनेश कार्तिक मैदान में अपने बल्ले से कमाल दिखा रहे हैं. वहीं उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल (Deepika Pallikal Karthik) भी पीछे नहीं हैं. जुड़वा बच्चों को जन्म देने के 6 महीने से भी कम समय में दीपिका ने वर्ल्ड डबल्स स्क्वैश चैंपियनशिप में शानदार वापसी की. उन्होंने लंबे समय से टीम की साथी जोशना चिनप्पा और सौरव घोषाल के साथ विश्व चैंपियनशिप में क्रमशः मिश्रित युगल और महिला युगल का स्वर्ण पदक जीते.

अक्टूबर 2018 के बाद दीपिका पहली बार किसी प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं. इससे पहले उन्होंने सौरव घोषाल के साथ मिश्रित युगल का खिताब जीता था. फाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने एड्रियन वालर और एलिसन वाटर्स की इंग्लिश जोड़ी को 11-6, 11-8 से मात दी.

फिर डेढ़ घंटे बाद दीपिका ने महिला युगल का स्वर्ण पदक भी अपने नाम किया. दीपिका ने जोशना चिनप्पा के साथ मिलकर इंग्लैंड की सारा जेन पेरी और वाटर्स को मात दी. इस मैच में दीपिका-चिनप्पाको इंग्लिश जोड़ी से कड़ी चुनौती मिली थी. लेकिन भारतीय जोड़ी आखिरकार फाइनल मैच 11-9, 4-11, 11-8 से जीतने में कामयाब रही.

दीपिका पल्लीकल की नजर अब इस साल होने वाले कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स पर है. दीपिका पल्लीकल ने साल 2015 में दिनेश कार्तिक संग शादी की थी. वहीँ पिछले साल कार्तिक और दीपिका जुड़वां बच्चों के माता-पिता बने. ज्ञात हो कि दोनों चेन्नई, तमिलनाडु से ताल्लुक रखते हैं.

 

error: Content is protected !!