Karthik की वजह से बर्बाद हो रहा है इन दो युवा बल्लेबाजों का करियर, जानें पूरा माजरा

Dinesh Karthik: वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच टी20 सीरीज का आगाज़ हो चुका है। सीरीज का पहला मैच दोनों टीमों के बीच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया। जिसमें टीम को एक शानदार जीत मिली और वहीँ इस जीत में फिनिशर की भुमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक का बड़ा हाथ रहा।

बता दें की इस मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को फिनिशर के तौर पर इस्तेमाल करते हुए सातवें नंबर पर बैटिंग करने का मौका मिला। जहाँ उन्होंने 19 गेंदों में 215.78 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 41 रन बनाए। कार्तिक की टीम इंडिया में आईपीएल 2022 के बाद ही वापसी हुई है, जिसके बाद 2 खिलाड़ियों का प्लेइंग 11 में जगह बनाना अब नामुमकिन सा लग रहा है।

ये खिलाड़ी अचानक टीम से हुआ बाहर

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को लगातार प्लेइंग 11 से बाहर रखा जा रहा है, इसके साथ ही हाल की वनडे सीरीज में भी उन्हें शामिल नहीं किया गया। बता दें कि दिनेश कार्तिक जब से टीम में वापस आएं हैं ईशान किशन लागातार बाहर रहना पड़ा है, हालांकि इससे पहले वह टीम का हिस्सा बने हुए थें। वहीँ माना जा रहा अगर कार्तिक का प्रदर्शन लगातार बना रहा, तो आने वाले मुकाबलों के लिए भी ईशान किशन की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं।

संजू सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज प्लेइंग 11 में रखा गया था। उन्हें टीम में केएल राहुल की जगह शामिल किया गया लेकिन पहले मैच में ही प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया। इस समय संजू का शानदार फॉर्म बरक़रार है, लेकिन टीम में दिनेश कार्तिक की वापसी के वजह से उन्हें बाहर बैठना पड़ रहा है। वहीँ इसी साल टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप खेलना है, ऐसे में दोनों खिलाड़ियों को कार्तिक की वजह से टीम से बाहर रखा जा सकता है।

Read More: Arshdeep ने आंखों से बरसाए अंगारे, Mayers को आउट कर 5 सेकंड तक घूरा

error: Content is protected !!